logo-image

तमिलनाडु के गैंगस्टर पड़प्पई गुना ने मद्रास हाईकोर्ट के सामने आत्मसमर्पण किया

तमिलनाडु के गैंगस्टर पड़प्पई गुना ने मद्रास हाईकोर्ट के सामने आत्मसमर्पण किया

Updated on: 25 Jan 2022, 06:15 PM

चेन्नई:

हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात डॉन पड़प्पई गुना, (जो हत्या सहित 25 आपराधिक मामलों में आरोपी है) ने मंगलवार को मद्रास उच्च न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस उसकी काफी दिनों से तलाश कर रही थी।

गुना तमिलनाडु के कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कई मामलों में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण और जबरन वसूली में शामिल है। हाल ही में कांचीपुरम पुलिस ने श्रीपेरंबदूर में उद्योगपतियों के साथ बैठक की थी और उनसे कहा था कि सुरक्षा के पैसे के लिए गैंगस्टरों के दबाव के आगे न झुकें। तमिलनाडु पुलिस राज्य को एक निवेश गंतव्य के रूप में प्रदर्शित करने के लिए श्रीपेरंबुदूर जैसी जगह से शिकायत नहीं करना चाहती, जहां कई बहु-राष्ट्रीय निगमों (एमएनसी) ने दुकान स्थापित की है।

कई छोटी इकाइयों और सूक्ष्म उद्योगों को गुना जैसे गैंगस्टरों से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, जिन्होंने उनसे पैसे निकालने की कोशिश की थी।

तमिलनाडु के डीजीपी सी. सिलेंद्रबाबू ने एडीजीपी, वेल्लादुरई के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों की एक विशेष टीम का गठन किया था, जो गुना को पकड़ने और उसे देश के कानून के सामने लाने के लिए हाई प्रोफाइल आपराधिक मामलों को सुलझाने में एक विशेषज्ञ माना जाता था।

वेल्लादुरई को खुद तमिलनाडु के सख्त पुलिस अधिकारियों में से एक के रूप में नामित किया जा रहा है और तमिलनाडु के आपराधिक हलकों में एक मुठभेड़ विशेषज्ञ के रूप में देखा जा रहा है। वह 2004 में वन ब्रिगेडियर वीरप्पन को मारने वाले तमिलनाडु पुलिस अधिकारियों की टीम में भी था।

वह उस तमिलनाडु पुलिस टीम का भी हिस्सा था, जिसने 2003 में गैंगस्टर वीरमणि को मार गिराया था।

पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि एडीजीपी वेल्लादुरई के नेतृत्व में नई पुलिस टीम के गठन से राज्य और उसके आसपास के अपराधियों में हड़कंप मच गया था और मद्रास उच्च न्यायालय के समक्ष गुना के आत्मसमर्पण को खुद को इससे बचाने के लिए एक कदम के रूप में देखा जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.