logo-image

ममता बनर्जी दिसंबर में मुंबई जा सकती हैं

ममता बनर्जी दिसंबर में मुंबई जा सकती हैं

Updated on: 21 Nov 2021, 12:05 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी निवेश आकर्षित करने के प्रयास में दिसंबर के पहले सप्ताह में तीन दिनों के लिए मुंबई जा सकती हैं।

मुख्यमंत्री इस महीने की 21 से 24 तारीख के बीच दिल्ली के अपने दौरे के बाद मुंबई जाएंगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने पुष्टि की कि ममता बनर्जी के मुंबई दौरे का मुख्य उद्देश्य अप्रैल के तीसरे सप्ताह में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) से पहले निवेशकों को लुभाना है।

निवेशकों का शिखर सम्मेलन एक साल के अंतराल के बाद होगा। 2020 में महामारी के कारण कोई शिखर सम्मेलन नहीं हुआ था।

मुख्यमंत्री ममता तीसरी बार सत्ता में आने के बाद औद्योगीकरण और रोजगार पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

उद्योग के अनुकूल स्थिति बनाने के उद्देश्य से ममता बनर्जी की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समिति भी बनाई गई है। राज्य के लोग बंगाल में औद्योगीकरण की ओर देख रहे हैं, इसलिए मुख्यमंत्री मुंबई जा सकती हैं और उद्योगपतियों से बातचीत कर सकती हैं।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री निवेश आकर्षित करने के लिए देश के किसी अन्य राज्य का दौरा कर रही हैं।

वह उद्योगपति मुकेश अंबानी से भी मिलीं, लेकिन इससे बहुत ज्यादा लाभ नहीं मिला। देश में बदलते सामाजिक-राजनीतिक हालात और पिछले एक साल से तृणमूल कांग्रेस के बढ़ते महत्व को देखते हुए बंगाल में निवेश की संभावनाएं ज्यादा हैं।

ममता मुंबई के अपने संक्षिप्त दौरे के दौरान राकांपा नेता शरद पवार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिल सकती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.