logo-image

मध्य प्रदेशः कांग्रेस के बागी विधायक दिल्ली पहुंचे, जेपी नड्डा से की मुलाकात

नड्डा से मुलाकात के बाद सभी बीजेपी की सदस्यता लेंगे. सभी विधायक कांग्रेस के इस्तीफा देने के बाद बेंगलुरू चले गए थे. इसके बाद से वहीं एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए थे. इन्होंने चिट्ठी लिख विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा भेज दिया था.

Updated on: 21 Mar 2020, 05:29 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश कांग्रेस के बागी विधायक बेंगलुरु से दिल्ली पहुंच गए हैं. यह यहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्होंने मुलाकात की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नड्डा से मुलाकात के बाद सभी बीजेपी की सदस्यता लेंगे. उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे. सभी विधायक कांग्रेस के इस्तीफा देने के बाद बेंगलुरू चले गए थे. इसके बाद से वहीं एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए थे. इन्होंने चिट्ठी लिख विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा भेज दिया था. कई दिनों पर इनके इस्तीफे को लेकर राजनीति जारी रही. शुरूआत में 6 विधायकों को इस्तीफा मंजूर किया गया.

यह भी पढ़ेंः भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा 300 पार, तेजी से बढ़ रहे मामले

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने में इन विधायकों का अहम रोल रहा है. इन विधायकों के इस्तीफे के बाद ही मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी. सभी बागी विधायकों ने स्पीकर को अपने इस्तीफे भेज दिए थे. इसके बाद सभी भोपाल से बेंगलुरु से लिए रवाना हो गए थे. इन सभी बागी विधायकों को कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का करीबी माना जाता है.  

यह भी पढ़ेंः Corona Virus Live Update: कोरोना वायरस का कहर जारी, मरीजों का आंकड़ा 300

वहीं भाजपा विधायक अरविंद भदौरिया ने दावा किया है कि प्रदेश में भाजपा (BJP) को निर्दलीय, बसपा और सपा विधायकों का समर्थन हासिल है. उन्होंने कहा कि लगभग सभी निर्दलीय विधायक हमारे साथ हैं. सपा और बसपा के विधायक पहले से ही हमारे साथ थे, फिलहाल वे यहां नहीं हैं लेकिन हमारी उनसे बात हो गई है. ये सभी विधायक प्रदेश में सकारात्मक राजनीति चाहते हैं.