logo-image

मध्य प्रदेश : बाढ़ में लोगों का रेस्क्यू कर रही इंडियन एयरफोर्स, देखें VIDEO

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में बाढ़ प्रभावित लोगों की तत्परता से सहायता की जा रही है. प्रभावित क्षेत्रों में राहत के प्रयासों को अंजाम दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए करीब 800 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है.

Updated on: 30 Aug 2020, 04:56 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में बाढ़ प्रभावित लोगों की तत्परता से सहायता की जा रही है. प्रभावित क्षेत्रों में राहत के प्रयासों को अंजाम दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए करीब 800 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है. वहीं कई बाढ़ग्रस्त इलाकों में फंसे लोगों को इंडियन एयर फोर्स के सैनिक हेलीकॉप्टर की मदद से एयरलिफ्ट कर रहे हैं.

इसका वीडियो वायुसेना ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. जिसमें छिंदवाड़ा जिले में वायुसेना एक पुरुष और महिला को एयरलिफ्ट कर रही है. वहीं भारतीय वायुसेना के MI-17 हेलीकॉप्टर और गरुण कमांडो ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के बेलखेड़ा में बाढ़ में फंसे एक व्यकितु और उसके पालतू कुत्ते को सुरक्षित बचाया गया.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसी की जान को कोई नुकसान नहीं होने दिया गया है. नौकाओं के जरिए भी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए सक्रियता के साथ काम किया जा रहा है.

भोपाल कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी भोपाल संभाग के बाढ़ प्रभावित इलाकों की निरंतर निगरानी कर रहे हैं. राहत के प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को मध्य प्रदेश की स्थिति से अवगत करा दिया गया है.

रायसेन में एयरफोर्स कर रही रेस्क्यू

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के बाड़ी बरेली क्षेत्र में बिगड़े बाढ़ के हालात के बाद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के प्रयास से सेना के तीन हेलीकॉप्टर बुलाए गए जिससे इस क्षेत्र के 20 लोगों को अब सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है.

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रशासन द्वारा मौके पर रेस्क्यू किए गए लोगों को गार्डन में रखा जा रहा है. ग्राम भोति में बाढ़ से हालात बिगड़े हैं. वहीं तेन्डोनी नदी में कल रात कार से जा रहा एक युवक कार समेत बह गया. बहे युवक का आज शव बरामद किया गया है.

सीहोर में 40 लोगों को हेलीकॉप्टर से निकाला गया

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी के सोमलवाड़ा में बाढ़ में फंसे लगभग 40 लोगों को सेना के हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. कलेक्टर अजय गुप्ता ने बताया कि बुदनी के सोनलवाड़ा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सेना द्वारा राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया. एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से कई प्रभावितों को सुरक्षित निकाला गया है. राज्य सरकार इस आपदा से निपटने के लिए युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है.