logo-image

UP के बाद अब MP ने कोटा से निकाले अपने छात्र, 61 बसें भेजी

कोटा में फंसे करीब 3 हजार छात्रों को लेने बसें पहुंच चुकी हैं. करीब 61 से ज्यादा बसें लगभग 1500 छात्रों को लेकर मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पहुंचने वाली है.

Updated on: 22 Apr 2020, 05:18 PM

भोपाल:

कोटा में फंसे करीब 3 हजार छात्रों को लेने बसें पहुंच चुकी हैं. करीब 61 से ज्यादा बसें लगभग 1500 छात्रों को लेकर मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पहुंचने वाली है. राजधानी भोपाल के अरेरा हिल्स स्थित एमपी आरडीसी (मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन) के कार्यालय में इन छात्रों की और बसों की मॉनिटरिंग के लिए स्टेट लेवल का कंट्रोल रूम भी तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय कैबिनेट के फैसलों की प्रकाश जावड़ेकर ने दी जानकारी, जानें 10 बड़ी बातें

कंट्रोल रूम ARM कमांड सेंटर में ही बनाया गया है. जहां से छात्रों की अपडेट ली जा रही है. छात्रों के परिजनों को जानकारी दी जाती है, कि उनके बच्चे कहां तक आ गए हैं और कब तक घर पहुंच जाएंगे. इस कंट्रोल रूम के मैनेजर निषाद अली अख्तर ने बताया की पूरी मॉनिटरिंग यहां पर स्टाफ 24 घंटे करता है. मॉनिटरिंग अलग-अलग टोल प्लाजा पर लगे कैमरे के माध्यम से और बसों के अंदर मौजूद स्टाफ से पल-पल की अपडेट लेकर की जाती है.

यह भी पढ़ें- तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के 3 करीबियों से ED ने की पूछताछ, पूछे ये सवाल

बताया जा रहा है कि कल शाम तक सभी 3 हजार छात्र अपने-अपने घर पहुंच जाएंगे. उत्तर प्रदेश सरकार छात्रों को पहले ही कोटा से निकाल चुकी है. इसके बाद मध्य प्रदेश ने भी छात्र निकाल लिए हैं. यूपी और एमपी के बाद अब गुजरात सरकार ने भी कोचिंग छात्रों को निकालने के लिए कोटा भेजा है. गुजरात सरकार ने 15 बसें भेजी हैं. इसमें 500 विद्यार्थियों की घर वापसी होगी. इन्हें रेस्क्यू करने के लिए महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में बस स्टैंड बनाया गया है.