logo-image

मध्य प्रदेश: भोपाल में कोविड-19 से मुक्त हुए 44 व्यक्ति

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस की चपेट में आये पुलिसकर्मियों एवं चिकित्सकों सहित 44 लोग स्वस्थ होकर बुधवार को अस्पताल से अपने—अपने घर लौट गये.

Updated on: 23 Apr 2020, 04:00 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस की चपेट में आये पुलिसकर्मियों एवं चिकित्सकों सहित 44 लोग स्वस्थ होकर बुधवार को अस्पताल से अपने—अपने घर लौट गये . मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ''शहर के चिरायु अस्पताल से आज कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होकर पुलिस कर्मियों एवं चिकित्सकों सहित 44 लोग पुलिस बैंड की 'हम होंगे कामयाब' की धुनों के साथ 'भारत माता की जय' के नारे के साथ अपने—अपने घर रवाना हुए.''

यह भी पढ़ें- कोरोना वॉरियर्स से अभद्रता पर नए अध्यादेश पर CM योगी ने PM का जताया आभार

उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी कोविड—19 योद्धाओं का पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को भोपाल के चिरायु अस्पताल से कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होकर घर लौट रहे इन 44 व्यक्तियों को इंटरनेट पर बधाई और शुभकामनाएँ दी. उन्होंने कोरोना वायरस के संबंधी इलाज में चिरायु अस्पताल की व्यवस्थाओं की सराहना की.

ज्ञातव्य है कि इस अस्पताल से 18 अप्रैल को 30 व्यक्ति कोरोना वायरस से मुक्त होकर अपने घर लौट चुके हैं. बुधवार को घर लौटने वाले कोरोना वायरस मुक्त लोगों में पुलिस के जवान, स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, कर्मचारी तथा अन्य लोग शामिल हैं. चौहान ने कोरोना वायरस से मुक्त लोगों के स्वस्थ होकर घर लौटने पर उनसे कहा कि आपका कोरोना से लड़कर जंग जीतने का जज्बा प्रदेश की जनता के लिये शुभ संदेश है.

यह भी पढ़ें- बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा पत्र- Covid-19 से निपटने की तैयारी के लिए की सराहना

उन्होंने कहा कि आप सब ने प्रमाणित कर दिया है कि कोरोना वायरस से डरने की नहीं बल्कि पता लगते ही तुरंत इलाज कराने तथा इससे बचाव के उपाय अपनाने की आवश्यकता है. चौहान ने इंटरनेट पर घर लौट रहे सभी स्वस्थ्य व्यक्तियों से उनका हालचाल पूछा और सलाह दी कि अपना पृथक वास पूरा करने के बाद समाज में आमजनों को जागरूक करने में योगदान दें. मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें, स्वयं को और परिवार को कोरोना वायरस से बचाने के सभी उपाय अपनायें. सब इंस्पेक्टर गिरीश त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री से बात करते हुए कहा कि कोविड—19 से जंग जीतकर हमने बताया है कि यह लाइलाज बीमारी नहीं है.