logo-image

सनी लियोन के नए गाने मधुबन.. पर बैन लगाने की मांग

सनी लियोन के नए गाने मधुबन.. पर बैन लगाने की मांग

Updated on: 26 Dec 2021, 10:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक वकील ने अभिनेत्री सनी लियोन समेत अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उनके नए वीडियो गाने मधुबन में राधिका नाचे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। इस गाने पर उनका डांस धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

शिकायत के पक्ष संगीत कंपनी सारेगामा, अभिनेत्री सनी लियोन, गीतकार मनोज यादव और गायक शारिब और तोशी, कनिका कपूर और अरिंदम चक्रवर्ती हैं।

वकील विनीत जिंदल ने कहा, गीत, विषय और सनी लियोन के मोहक कदम और हिंदू देवी राधा को चित्रित करने वाले गीत पर उनकी तेजतर्रार प्रस्तुति, हिंदू आस्था और उनके समुदाय की भावनाओं के लिए बेहद निंदनीय और अपमानजनक है।

दिल्ली पुलिस में दर्ज शिकायत में दावा किया गया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री ने प्रतिष्ठित मधुबन में राधिका नाचे पर अश्लील डांस करके हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है और गीत को आपत्तिजनक तरीके से पेश करके बृजभूमि की प्रतिष्ठा को धूमिल किया है। यह गीत प्रेम के विषय पर है। भगवान कृष्ण और देवी राधा, जिनकी शुद्ध दिव्यता हिंदू समुदाय के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

याचिका में कहा गया है कि इस गीत में भगवान कृष्ण और देवी राधिका के बीच प्रेम की पवित्रता को बेहद अप्रिय तरीके से प्रस्तुत किया गया है। उस गीत के बोल भगवान कृष्ण और देवी राधा के बीच संबंधों की दिव्यता में प्रेरित अश्लीलता की सीमा को दर्शाते हैं।

जिंदल ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया और सभी सार्वजनिक प्लेटफार्मों में प्रसारित संगीत वीडियो के माध्यम से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को अश्लील ²श्य और मौखिक प्रतिनिधित्व के माध्यम से अपमानित करना भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक अपराध है और इसलिए संगीत कंपनी, अभिनेत्री, गीतकार और गायकों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.