logo-image

मदनी ने हरिद्वार में हेट सीच को लेकर कार्रवाई की मांग की

मदनी ने हरिद्वार में हेट सीच को लेकर कार्रवाई की मांग की

Updated on: 26 Dec 2021, 11:55 AM

मुजफ्फरनगर:

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर आयोजकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

धर्म संसद के वक्ताओं ने कथित तौर पर नफरत भरे भाषण दिए और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा का आह्वान किया।

मदनी ने पत्र में लिखा इस मुद्दे पर सरकार की चुप्पी देश के लिए बेहद हानिकारक है। जो हो रहा है, वह शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए एक बड़ा खतरा है। इसलिए, मैं मांग करता हूं कि कार्यक्रम के आयोजकों और वक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, जिन्होंने भड़काऊ भाषण दिए और नफरत फैलाई। भाषणों में खुले तौर पर मुसलमानों के नरसंहार का आह्वान किया और पूरे हिंदू समुदाय से सशस्त्र होने का आग्रह किया।

मदनी ने अपने पत्र में गाजियाबाद के डासना मंदिर के विवादास्पद प्रधान पुजारी यति नरसिंहानंद द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण का भी उल्लेख किया, जिन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। यह कार्यक्रम 16 से 19 दिसंबर तक हरिद्वार के भोपतवाला में वेद निकेतन धाम में आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में कथित भड़काऊ भाषणों के संबंध में शिकायत मिलने के बाद, पुलिस ने गुरुवार की देर रात आईपीसी के धारा 153-ए (आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य, शत्रुता या घृणा की भावनाओं को बढ़ावा देने का अपराध) के तहत एक नाम और कई अनाम व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.