logo-image

तमिलनाडु के इस कलाकार ने तरबूज पर उकेरी मोदी, ट्रंप और ताजमहल की तस्वीरें

पिछले साल चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) की ममल्लापुरम यात्रा के दौरान भी कलाकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति की छवियों को चार किलो वजन वाले तरबूज पर उकेरा था.

Updated on: 24 Feb 2020, 04:02 PM

New Delhi:

तमिलनाडु के फल और सब्जी पर नक्काशी करने वाले कलाकार एम. एलैंशेजियन (M Elanchezhian) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) और ताजमहल की छवियों को तरबूज पर उकेरी. राष्ट्रपति ट्रंप के भारत के दौरे के उपलक्ष्य में उन्होंने तरबूज पर यह चित्र उकेरे हैं. 31 वर्षीय कलाकार एम. एलैंशेजियन ने 150 रुपये रुपये की कीमत वाले पांच किलो के तरबूज पर चित्र उकेरे हैं. पिछले साल चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) की ममल्लापुरम यात्रा के दौरान भी कलाकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति की छवियों को चार किलो वजन वाले तरबूज पर उकेरा था.

एलैंशेजियन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, तीन चित्रों मोदी, ट्रंप और ताजमहल के चलते इस बार मैंने नक्काशी के लिए एक बड़ा फल चुना है. कलाकार इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, दिवंगत भारतीय राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम और दिवंगत तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.जी. रामचंद्रन की तस्वीरों को उकेर चुके हैं. आपको बता दें कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ें-Namaste Trump: नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के बाद आगरा के लिए रवाना अमेरिकी राष्ट्रपति

सरदार पटेल स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित किया
भारत के दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम सरदार पटेल (Sardar Patel) में 'नमस्ते ट्रंप (Namastey Trump)'  कार्यक्रम को संबोधित किया और इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि भारत आना गर्व की बात है. उन्होंने शांतिप्रिय, लोकतांत्रिक भारत को दुनिया भर के लिए मिसाल बताते हुए कहा कि भारत में सभी धर्मों के लोग अलग-अलग भाषाओं को बोलते हुए एक-साथ रहते हैं. ट्रंप ने कहा कि भारतीयों की एकता अमेरिका समेत पूरी दुनिया के लिए गर्व की बात है. इसके साथ ही ट्रंप ने मोदी सरकार की गांव-गांव बिजली पहुंचाने, स्वच्छ ईंधन देने और अन्य कल्याणकारी कामों के लिए सराहना की. 

यह भी पढ़ें-डोनाल्ड ट्रंप को भी पसंद है DDLJ और शोले, कही ये बात

अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन की शुरुआत नमस्ते कहकर की. ट्रंप ने कहा कि नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनका भारत आना एक गर्व की बात है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं. अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है. 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था. आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है. आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा.