logo-image

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक पूरे सप्ताह के लिए धरने पर बैठेंगे

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षक पूरे सप्ताह के लिए धरने पर बैठेंगे

Updated on: 12 Dec 2021, 08:30 PM

लखनऊ:

लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (एलयूटीए) से जुड़े लोग पूरे सप्ताह के लिए विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। यह प्रदर्शन कला के डीन प्रोफेसर शशि शुक्ला को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए विश्वविद्यालय के अधिकारियों के खिलाफ सोमवार से शुरू होगा।

चयन समिति की बैठक में उपस्थित नहीं होने पर प्रोफेसर को नोटिस जारी किया गया है।

दो दिन पहले एलयूटीए ने अधिकारियों को नोटिस रद्द करने के लिए 24 घंटे का समय दिया था। चूंकि नोटिस को रद्द नहीं किया गया, इसलिए एसोसिएशन ने दो चरणों में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

सोमवार से शुरू होने वाले पहले चरण में शिक्षक शिक्षक उत्पीड़न दिवस मनाएंगे, इसके बाद मंगलवार को विश्वविद्यालय अधिनियम रक्षा दिवस और अगले दिन लखनऊ विश्वविद्यालय बचाओ दिवस मनाएंगे।

सभी शिक्षक इन सभी दिनों में हाथ पर काली पट्टी बांधकर कक्षाएं लेंगे।

दूसरे चरण में एलयूटीए और लखनऊ विश्वविद्यालय एसोसिएटेड कॉलेज शिक्षक संघ संयुक्त रूप से गुरुवार को सरस्वती वाटिका में धरना देंगे।

शुक्रवार को एलयूटीए सदस्य विश्वविद्यालय से उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के आवास तक मार्च करेंगे और ज्ञापन देंगे।

शनिवार को शिक्षक राजभवन तक मार्च करेंगे।

एलयूटीए के महासचिव प्रोफेसर विनीत वर्मा ने कहा, हम इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर कोई शिक्षक विश्वविद्यालय अधिनियम या कानून के बारे में बात करता है, तो क्या उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा? डीन आर्ट्स ने केवल सवाल किया था कि क्या विश्वविद्यालय अधिनियम का पालन किया जा रहा है।

अगर इस सप्ताह के अंत तक नोटिस वापस नहीं लिया गया तो अगले सप्ताह से हम कक्षाओं का बहिष्कार करने के लिए बाध्य होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.