News Nation Logo

वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलते ही राजभर के बोल बदले, पहले होगा तलाक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2022, 12:15:02 AM
Lucknow Om

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ:   जहूराबाद विधायक एवं सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को शासन के निर्देश पर वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। सुरक्षा मिलते ही ओम प्रकाश राजभर अब समाजवादी पार्टी के साथ तलाक की बात पर अधिक जोर देने लगे हैं। इसको लेकर राजनीतिक गलियारे में अटकलों का बाजार गर्म हो चुका है।

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी तथा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन पर ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव जी के साथ तलाक के पेपर तैयार हो चुके हैं। अब तो बस हस्ताक्षर होने बाकी हैं। मैं तो उनकी तरफ से तलाक तथा तलाक पेपर पर साइन होने का ही इंतजार कर रहा हूं।

प्रदेश सरकार की तरफ से वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में हमारे ऊपर कई बार हमले हुए। जिसको लेकर मैंने अपर मुख्य सचिव गृह को कई बार पत्र भी लिखा। अब मुझे वाई श्रेणी की सुरक्षा मिल गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने सुरक्षा उपलब्ध कराई।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा को मिली करारी हार के बाद से ही वह सपा के खिलाफ मुखर हैं। उन्होंने कहा था कि उपचुनाव के दौरान पार्टी के सेनापति एसी कमरे से बाहर नहीं निकले। उनका इशारा अखिलेश यादव की तरफ था। उधर राजभर को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद सियासी गलियारों में अटकलबाजी का काफी दौर चल रहा है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को नसीहत देने के साथ ही राष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्ष के प्रत्याशी को समर्थन न देकर एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में खड़े रहे। इधर शासन के निर्देश पर गाजीपुर पुलिस ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सुरक्षा देने का मतलब धीरे-धीरे भाजपा से उनकी नजदीकी बढ़ती जा रही है, जो आने वाले लोकसभा में एक नया गुल खिलाने की ओर से इशारा कर रहा है। इस बारे में गाजीपुर पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि शासन के निर्देश पर तीन दिन पूर्व जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

ज्ञात हो कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने छह सीट जीती है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की गाजीपुर की जहूराबाद सीट भी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2022, 12:15:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.