logo-image

नारायणसामी सरकार और LG के बीच फिर टकराव, मंत्री एमके राव ने किरण बेदी पर लगाया बड़ा आरोप

पुडुचेरी के उपराज्यपाल किरण बेदी पर मंत्री एमके राव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वो कल्याणकारी परियोजनाओं में बाधा पैदा करती हैं. ये उनकी आदत बन गई है.

Updated on: 21 Feb 2020, 04:41 PM

नई दिल्ली:

संघशासित प्रदेश पुडुचेरी में सरकार और एलजी के बीच एक बार फिर से टकराव सामने आया है. पुडुचेरी के उपराज्यपाल किरण बेदी पर मंत्री एमके राव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वो कल्याणकारी परियोजनाओं में बाधा पैदा करती हैं. ये उनकी आदत बन गई है.

पुडुचेरी के मंत्री एमके राव ने कहा, 'उपराज्यपाल किरण बेदी को निर्वाचित मंत्रियों की शक्तियां हासिल करने और कल्याणकारी परियोजनाओं के लिए बाधा पैदा करने की आदत है. उसने यानम के लिए विभिन्न परियोजनाओं को रोक दिया. इसलिए, मैंने कानून विशेषज्ञों से सलाह ली और निष्कर्ष निकाला कि जल्द ही मैं उसके खिलाफ मामला दर्ज करने जा रहा हूं.'

इससे पहले भी एमके राव किरण बेदी पर हमला बोल चुके हैं. एमके राव ने मुख्यमंत्री नारायणसामी के साथ दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उपराज्यपाल किरण बेदी की शिकायत करने की बात कही थी.

इसे भी पढ़ें:शाहीनबाग के CAA विरोधी प्रदर्शन में फूट, अलग-अलग बने गुटों में दरार

राव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास किया था. इसके लिए 2019 के बजट में प्रावधान भी किया गया था, लेकिन उपराज्यपाल इसके निर्माण में रोड़े अटका रही है.

और पढ़ें:दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार से मांगा केंद्रीय करो में हिस्सा

सीएम नारायणसामी और उपराज्यपाल के बीच कई बार हो चुके हैं ट्विटर वॉर

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच टकराव होता रहा है. दोनों ही कई दफे सोशल साइट ट्विटर पर भी एक- दूसरे से भिड़ चुके हैं. चंद महीने पूर्व ही मुख्यमंत्री नारायणसामी ने किरण बेदी को दानव बताया था. वह पहले भी उन्हें राक्षस बता चुके हैं.

और पढ़ें: CAA मुस्लिमों को नजरअंदाज करता है, इसे पुडुचेरी में लागू नहीं करेंगे: CM नारायणसामी

राष्ट्रपति कोविंद से किरण बेदी को हटाने की सीएम ने की थी मांग

23 दिसंबर को जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुडुचेरी की यात्रा पर थे और इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनसे यह कहते हुए उपराज्यपाल किरण बेदी को तत्काल राज्य से वापस बुला लेने की मांग की कि बेदी विभिन्न योजनाओं को लागू होने में रोड़े अटका रही हैं.