logo-image

लोकसभा में चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से संबंधित महत्वपूर्ण बिल पास होने की संभावना

लोकसभा में चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से संबंधित महत्वपूर्ण बिल पास होने की संभावना

Updated on: 21 Dec 2021, 10:25 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा में मंगलवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, कॉस्ट एंड वर्क्‍स अकाउंटेंट्स और कंपनी सेक्रेटरीज (संशोधन) बिल, 2021 पर चर्चा होने और इसके पारित होने की संभावना है।

यह बिल पिछले हफ्ते लोकसभा में पेश किया गया था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एक्ट, 1949, कॉस्ट एंड वर्क्‍स अकाउंटेंट्स एक्ट, 1959 और कंपनी सेक्रेटरी एक्ट, 1980 में संशोधन के लिए विधेयक पेश करेंगी। वह यह भी पेश करेंगी कि विधेयक को लोकसभा द्वारा पारित किया जाए।

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के लोकसभा से राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी, उद्यमिता और प्रबंधन संस्थान (निफ्टेम) की परिषद के लिए दो सदस्यों के चुनाव के लिए एक प्रस्ताव पेश करने की संभावना है।

सदन की बैठक से सदस्यों की अनुपस्थिति की समिति की रिपोर्ट भी निचले सदन में मौजूद रहेगी।

अमित शाह को सहकारिता मंत्रालय से संबंधित पेपर रखना है। केंद्रीय मंत्री सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, रामदास अठावले, निरंजन ज्योति, नित्यानंद राय, पंकज चौधरी, शोभा करंदलाजे, कैलाश चौधरी, बी.एल. वर्मा, अजय कुमार, प्रतिमा भौमिक, डॉ एल मुरुगन भी अपने-अपने मंत्रालय के पेपर रखेंगे।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से संबंधित सभी एम्स की प्रगति की समीक्षा विषय पर प्राक्कलन समिति (2021-22) की बारहवीं रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाएगी।

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय (कृषि और किसान कल्याण विभाग) के कीटनाशक प्रबंधन विधेयक, 2020 पर कृषि, पशुपालन और खाद्य प्रसंस्करण पर स्थायी समिति (2021-22) की रिपोर्ट भी लोकसभा में प्रस्तुत की जाएगी।

अनुभव मोहंती खेलो इंडिया योजना और खेल बुनियादी ढांचे विषय पर युवा मामले और खेल मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

नियम 193 के तहत कांग्रेस सदस्य अधीर रंजन चौधरी और तृणमूल कांग्रेस सौगत रॉय ने महंगाई पर चर्चा को उठाएंगे।

लोकसभा में आगे की चर्चा जलवायु परिवर्तन पर होगी जिसे कनिमोझी करुणानिधि ने पिछले हफ्ते नियम 193 के तहत उठाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.