logo-image

विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

Updated on: 21 Dec 2021, 01:20 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग और अन्य मुद्दों पर विपक्ष के लगातार हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों से कहा कि वह सभी सदस्यों को अपने मुद्दे उठाने का मौका और समय देंगे और जरूरत पड़ने पर सदन के कामकाज के घंटे भी बढ़ाए जाएंगे।

उन्होंने कहा, आप अपने निर्वाचन क्षेत्रों और राज्य के मुद्दों को नहीं उठाना चाहते हैं, आप कार्यवाही को योजनाबद्ध तरीके से बाधित करना चाहते हैं ताकि इसे स्थगित कर दिया जाए। यह सदन की परंपरा और मर्यादा के खिलाफ है, इसलिए आप सभी अपनी सीटों पर वापस जाएं और सदन को चलने दें।

बिड़ला ने सदस्यों को यह भी बताया कि एक एप विकसित किया गया है जहां वे लाइव कार्यवाही के अलावा, अन्य व्यावसायिक लेनदेन, कागजात रखने और विभिन्न समितियों की रिपोर्ट देख सकते हैं।

अध्यक्ष ने कहा, आप निर्वाचन क्षेत्रों में प्रदर्शनकारी सदस्यों के व्यवहार को भी दिखा सकते हैं और उन्हें यह भी दिखा सकते हैं कि वे कार्यवाही को कैसे बाधित कर रहे हैं।

अध्यक्ष ने फिर से प्रदर्शनकारी विपक्षी सांसदों से अपनी सीटों पर वापस जाने और सदन को ठीक से चलने देने के लिए संपर्क किया। लेकिन विपक्ष ने सलाह पर कोई ध्यान नहीं दिया और बिड़ला को दोपहर 2 बजे तक के लिए सदन को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.