logo-image

कर्नाटक सरकार लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक के आदेश पर अमल करे : श्रीराम सेना

कर्नाटक सरकार लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक के आदेश पर अमल करे : श्रीराम सेना

Updated on: 01 Oct 2021, 01:50 AM

दक्षिण कन्नड़:

ऐसे समय में, जब सत्तारूढ़ भाजपा कर्नाटक में मंदिर विध्वंस को रोकने के लिए एक कानून लाकर राहत की सांस ले रही है, जिससे हिंदू संगठनों और कर्नाटक में अपने ही पार्टी के लोगों में नाराजगी है, श्रीराम सेना ने घोषणा की है कि वह राज्य में लाउडस्पीकर और माइक के इस्तेमाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी।

श्रीराम सेना ने अजान का जिक्र किए बिना चेतावनी दी कि अगर कर्नाटक सरकार ध्वनि प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट (एससी) द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार लाउडस्पीकर और माइक के उपयोग के खिलाफ त्वरित कार्रवाई नहीं करती है, तो वह विरोध करेगी।

हिंदू संगठन ने गुरुवार को मांग की कि सत्तारूढ़ भाजपा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच लाउडस्पीकर और माइक के इस्तेमाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों को लागू करे।

श्रीराम सेना के राज्य सचिव आनंद शेट्टी अड्यार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बहाने मंदिरों को गिराने के लिए भाजपा सरकार पर हमला किया।

उन्होंने कहा कि इसी सुप्रीम कोर्ट ने 21 साल पहले ध्वनि प्रदूषण पर प्रतिबंध लगाने का आदेश सुनाया था और राज्य सरकार को इससे कोई सरोकार नहीं है।

21 साल पहले घोषित सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किए बिना, भाजपा सरकार शीर्ष अदालत के हालिया आदेश को लागू करने के लिए तैयार है। श्रीराम सेना नेता ने कहा कि राज्य सरकार को ध्वनि प्रदूषण के संबंध में शीर्ष अदालत के दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पूरे दिन लाउडस्पीकर और माइक का इस्तेमाल किया जाता है और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने चेतावनी दी कि श्रीराम सेना इस मामले में व्यापक विरोध शुरू करेगी।

उन्होंने कहा, सरकार को इस संबंध में जनहित की रक्षा करने दें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.