News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हमशक्ल' को मिला चुनाव आयोग का नोटिस, जानिए क्यों ?

लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे अभिनंदन को यह नोटिस उनके एक नारे को लेकर जारी हुआ है

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Apr 2019, 07:44:23 AM
अभिनंदन पाठक (ANI)

अभिनंदन पाठक (ANI)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 'हमशक्ल' कहे जाने वाले अभिनंदन पाठक को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे अभिनंदन को यह नोटिस उनके एक नारे को लेकर जारी हुआ है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने अभिनंदन से 24 घंटों में जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें- चुनावी हलचल LIVE : पीएम मोदी आज जम्मू कश्मीर के कठुआ में रैली को करेंगे संबोधित

दरअसल, शुक्रवार को लखनऊ से नामांकन भरने के बाद निर्दलीय प्रत्याशी अभिनंदन पाठक (Abhinandan Pathak) ने अपना चुनावी नारा दिया था. उन्होंने कहा था कि वो निर्दलीय उम्मीदवार हैं और उनका चुनावी नारा 'एक वोट, एक नोट' होगा. इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए अभिनंदन पाठक को नोटिस जारी कर दिया.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: इस चुनाव में भी इन नेताओं ने हिंदू-मुस्लिम का कार्ड खेला, देखें किसने क्या कहा

जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि अभिनंदन के इस बयान के पीछे वोट के लिए वोटरों को लालच देने की मंशा नजर आती है, लिहाजा यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है. उन्होंने बताया कि पाठक को जवाब दाखिल करने के लिए 24 घंटों का समय दिया गया है. अगर जवाब नहीं मिला तो उनके खिलाफ सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पूर्व जज, पूर्व जवान, पुजारी चुनावी मैदान में उतरे

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तरह दिखने वाले अभिनंदन पाठक इस बार लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वो लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. इसके अलावा पाठक ने बनारस से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि वो 26 अप्रैल को वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

यह वीडियो देखें-

First Published : 14 Apr 2019, 07:39:31 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो