logo-image

लोकपाल सदस्य अजय कुमार त्रिपाठी भी हुए कोरोना का शिकार, AIIMS में भर्ती

वायरस लोकपाल त्रिपालोकपाल सदस्य अजय कुमार त्रिपाठी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उनकी हालत ‘‘नाजुक लेकिन स्थिर’’ बताई जा रही है.ठी

Updated on: 06 Apr 2020, 06:29 AM

दिल्ली:

लोकपाल सदस्य अजय कुमार त्रिपाठी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उनकी हालत ‘‘नाजुक लेकिन स्थिर’’ बताई जा रही है. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश 61 वर्षीय त्रिपाठी अभी एम्स के जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की ICU में भर्ती हैं. सूत्रों ने बताया कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है और उनकी हालत नाजुक लेकिन स्थिर है.

उन्होंने बताया कि त्रिपाठी को एम्स में भर्ती कराया गया था और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद उन्हें ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि त्रिपाठी कोविड-19 के पहले ऐसे मरीज हैं जिन्हें वहां भेजा गया.

भारत में कोरोना का प्रकोप जारी है. पिछले 24 घंटों के दौरान यहां सबसे ज्यादा 505 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3577 पहुंच गई है जबकि मरने वालों की संख्या 83 है. बता दें, दिल्ली की मरकज की इमारत में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम के बाद से देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में अचानक से बाढ़ सी आने लगी है. वहीं दूसरी तरफ रविवार की रात 9 बजे पूरा देश कोरोनावायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग में एकजुट होकर खड़ा हो उठा.

कोविड -19 (COVID-19) से जंग के खिलाफ पीएम मोदी ने देश वासियों से से ये अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए पूरे घर की लाइट बंद करके अपने छत पर या फिर बॉलकनी में एक दीपक प्रज्जवलित करें यह चाहे दीपक हो, कैंडिल हो या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट हो. पीएम मोदी ने पिछले कुछ दिनों से चल रहे लॉक डाउन के बाद ऐसा करने की देशवासियों से अपील की, ताकि आप जब बालकनी या छत पर जाएं और सबके घरों में दीपक जलता हुआ देखने के बाद आप खुद को कोरोना से जंग में अकेला न समझें. पीएम के इस आह्वान को देशवासियों ने सिर माथे पर लेते हुए खूब दीपक जलाए.