logo-image

इमरान खान को बड़ा भाई बताने पर लोकसभा अध्यक्ष ने सिद्धू को दे डाली ये नसीहत

पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना भाई बताने के बयान की चौतरफा निंदा हो रही है.

Updated on: 20 Nov 2021, 06:23 PM

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना भाई बताने के बयान की चौतरफा निंदा हो रही है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भी इमरान खान के बयान पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि देश हमेशा सर्वोपरि होना चाहिए. उन्होंने कहा कि वैसे तो मैं नवजोत सिद्धू का प्रवक्ता नहीं हूं, लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि किसी भी जनप्रतिनिधि को कुछ भी बोलने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसके लिए देश सर्वोपरि हो. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने आतंकवाद को लेकर कहा कि भारत कभी भी उन देशों का साथ नहीं देता जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. हमारी प्राथमिकता है कि देश से इस आतंकवाद को पूरी तरीके से खत्म किया जाए .

कृषि कानून पर बोले ओम बिड़ला 

विधानसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने केंद्र सरकार की ओर से कृषि कानून वापस लिए जाने के निर्णय पर कहा कि कानून बनाना और कानून को वापस लेना सरकार का अधिकार है. अध्यक्ष होने के नाते मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन यह जरूर कहूंगा कि कानून संसद में लाया गया था और उसे विड्रल किया जाना है तो उसके लिए भी संसदीय प्रक्रिया को पूरा करना होगा. 

निर्बाध रूप से चले सदन की कार्रवाई

साथ ही ओम बिरला ने 29 नवंबर से शुरू होने वाले लोकसभा सदन की कार्रवाई को लेकर उम्मीद जताई कि सदन की कार्रवाई निर्बाध रूप से चलेगी और सभी राजनीतिक दल जनप्रतिनिधि इसमें सहयोग देंगे. सदन में सारगर्भित चर्चा हो हमारी प्राथमिकता में है.