logo-image

तमिलनाडु की इस सीट से कार्ति चिदंबरम लड़ेंगे चुनाव, कहा- कांग्रेस की ताकत से जीतने में मदद मिलेगी

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की. इस सूची में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम का नाम भी शामिल है.

Updated on: 24 Mar 2019, 09:05 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की. इस सूची में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम का नाम भी शामिल है. कार्ति तमिलनाडु के शिवगंगा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे. इस बीच कांग्रेस ने महाराष्ट्र में चंद्रपुर से पहले सुरेश धानोरकर को टिकट दिया था, जिसे बदल कर विनायक बांगड़े को नया उम्मीदवार घोषित किया गया है. बताया जाता है कि स्थानीय कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण से इस बाबत शिकायत की थी.

इस संबंध में एक आडियो क्लिप भी वायरल हुआ. इसमें संकेत किया गया था कि बांगड़े पार्टी छोड़ भी सकते हैं. 

कार्ति चिदंबरम ने कहा, 'मुझे दृढ़ विश्वास है कि पार्टी की ताकत और गठबंधन से मुझे शिवगंगा सीट जीतने में मदद मिलेगी. यह दूसरी बार है जब मैं चुनाव लड़ रहा हूं.' 

कार्ति चिदंबरम ने 2014 में शिवगंगा से संसदीय चुनाव लड़ा था, लेकिन वह अन्नाद्रमुक के पीआर सेथिलनथन से हार गए थे. शिवगंगा उनके पिता चिदंबरम का गढ़ है. चिदंबरम ने इस निर्वाचन क्षेत्र का 2004 और 2009 में प्रतिनिधित्व किया था.

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद को कर्नाटक के बेंगलोर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है. इसके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता तारिक अनवर और उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को बिहार के कटिहार और पूर्णिया से मैदान में उतारा गया है. इन 10 नामों में से चार उम्मीदवार महाराष्ट्र से हैं, दो बिहार से और एक जम्मू-कश्मीर से है. कांग्रेस ने यह फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया है.