logo-image

शताब्दी ट्रेन में लोगों को मिला 'मैं भी चौकीदार' कप में चाय, रेलवे ने की ठेकेदार पर कार्रवाई

लोकसभा चुनाव की डेट सामने आ चुकी है. चुनाव से पहले सभी पार्टियां एकदूसरे से बेहतर होने का दंभ भरते हुए नजर आ रहे हैं.

Updated on: 29 Mar 2019, 05:05 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की डेट सामने आ चुकी है. चुनाव से पहले सभी पार्टियां एकदूसरे से बेहतर होने का दंभ भरते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच 2019 का लोकसभा चुनाव प्रचार चाय से चौकीदार पर जाकर टिक गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए 'चौकीदार चोर है' का नारा दिया है तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार करते हुए 'मैं भी चौकीदार' के नारे को बुलंद किया है.

लेकिन जब रेलवे में चाय के कप पर मैं भी चौकीदार का नारा लिखा गया तो इस पर विवाद खड़ा हो गया. दरअसल, काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को 'मैं भी चौकीदार' वाले कप में चाय दिया गया. जब एक शख्स ने इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद रेलवे ने सारे कप वापस ले लिए. हालांकि चुनाव आयोग इस पर अब तक चुप है, लेकिन रिपोर्टस की माने तो आयोग इस पूरी घटना पर अपना पल्ला झाड़ती हुई नजर आ रही है. उनका कहना है कि इस कप का किसी राजनीतिक पार्टी से लेना देना नहीं है. ये संकल्प फाउंडेशन से जुड़ा हुआ कप है.

वहीं, रेलवे ने इस मामले में पर कार्रवाई की है. रेलवे के मुताबिक चाय के सारे कप को हटा लिया गया है और ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा सुपरवाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.