logo-image

Lok Sabha Elections 2024: शरद पवार ने राहुल गांधी से की मुलाकात, जानें क्या हैं इसके मायने

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष अपनी तैयारियों में जुट गया है. गुरुवार को शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की.

Updated on: 14 Apr 2023, 12:06 AM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष अपनी तैयारियों में जुट गया है. गुरुवार को शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की. इससे पहले कांग्रेस नेताओं से नीतीश कुमार भी मिले. शरद पवार के साथ कांग्रेस नेताओं की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. गौरतलब है कि शरद पवार विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. महाराष्ट्र की राजनीति में वे एक अहम भाग हैं. हाल के कुछ दिनों में शरद पवार ने कांग्रेस से अलग हटकर बयान दिया. वहीं बैठक के बाद राहुल गांधी ने एकजुटता का संदेश दिया. 

इस मुलाकात को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बयान दिया कि उन्हें खुशी है कि शरद पवार मुंबई में मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने हमें सही राह दिखाई. उन्होंने बुधवार को हम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मिले. देश में हम विपक्षी एकजुटता को बनाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र को बचाने को लेकर हम एकसाथ लड़ने को राजी हैं. वहीं शरद पवार ने कहा कि वे चाहते हैं कि सभी विपक्ष के नेताओं से बातचीत होनी चाहिए. हम सभी बात कर रहे हैं. हम विपक्ष को एकजुट करने को लेकर सबको साथ लेकर चलेंगे.