logo-image

Lok Sabha Election 2024: ओवैसी ने किया लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान, बोले- इंशा अल्लाह मुझे टिकट..

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी तमाम राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति पर काम कर रही है. इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) भी लोकसभा चुनाव को लेकर काफी ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है.

Updated on: 18 Mar 2024, 02:00 PM

नई दिल्ली :

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी तमाम राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति पर काम कर रही है. इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) भी लोकसभा चुनाव को लेकर काफी ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है. पार्टी ने अभी-अभी चुनाव के लिए अपने तीन लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल हैं. ओवैसी ने बताया कि, औरंगाबाद से इम्तियाज जलील AIMIM के उम्मीदवार होंगे, जबकि किशनगंज से अख्तरुल ईमान मैदान में उतरेंगे. वहीं, ओवैसी खुद हैदराबाद से चुनाव लड़ेंगे. 

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र दोनों बड़े राज्यों में AIMIM पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा कर रहे हैं, खबर है कि जल्द ही वहां उम्मीदवारों के नाम घोषित हो सकते हैं. इसी बीच अपने नाम के ऐलान पर ओवैसी का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि, इंशा अल्लाह पार्टी मुझे टिकट देगी...

हालांकि ओवैसी ने यह नहीं बताया कि, बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में पार्टी कितने सीटों पर उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने जा रही है. 

वहीं दूसरी ओर AIMIM नेता सैयद इम्तियाज जलील ने पहले कहा था कि, पार्टी महाराष्ट्र में 6 सीट पर चुनाव लड़ेगी. इनमें मुंबई, छत्रपति संभाजीनगर, नांदेड़, धुले के अलावा महाराष्ट्र के पूर्वी हिस्से विदर्भ निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार उतार सकती है. 

उन्होंने कहा कि फिलहाल बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा में जुटे हैं. जल्द वहां उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे. इसके अतिरिक्त पार्टी बिहार की 11 सीट पर अपने उम्मीदार मैदान में उतार सकती है. खबर है कि, AIMIM इस लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में भी हाथ आजमाने जा रही है.