logo-image

बंगाल में TMC कार्यकर्ता की हत्या, दीदी के मंत्री ने BJP को दी चेतावनी कहा, खून का बदला खून

कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई.

Updated on: 06 Jun 2019, 11:24 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा को दौर जारी है. कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. टीएमसी ने बीजेपी के सिर साजिश का ठीकरा फोड़ा. इलाके में तनाव का माहौल है और दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की खबर है. गुरुवार को ममता बनर्जी मारे गए टीएमसी कार्यकर्ता के घर जाएंगी. मंगलवार रात उत्तरी दमदम नगरपालिका के वार्ड 6 अध्यक्ष और टीएमसी नेता निर्मल कुंडू को गोली मारकर दिया गया था. गोली लगने के बाद कुंडू को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

इस घटना के बाद टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच लड़ाई तेज हो गई है. बंगाल के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने टीएमसी नेता की हत्या पर भी बीजेपी को खुली चुनौती दी है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार ने आठ कैबिनेट समितियों का किया पुनर्गठन, जानें किसको कहां मिली जगह

ज्योतिप्रिया मल्लिक ने कहा कि मेरे पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है. सुपारी किलर के साथ आरोपी देखा गया है. आरोपी ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव प्रचार किया है. उसने सुपारी किलर को मदद की है. तब सुपारी किलर ने टीएमसी कार्यकर्ता कीहत्या कर दी. हम जानना चाहते हैं कि मुख्य मास्टरमाइंड कौन है? बैरक या बीजापुर से है? जिसने हमारे नेता को मारने का आदेश दिया. हम मास्टरमाइंड को भी नहीं छोड़ेंगे. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. "

खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने कहा कि निर्मल कुंडू हमारे लोकप्रिय नेता थे. लोकसभा चुनाव में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. उनके बूथ से टीएमसी को 600 वोटों की बढ़त मिली थी. हम जानना चाहते हैं कि इस हत्या के पीछे कौन मास्टरमाइंड है. क्या वह भाटपार या बीजापुर का डॉन है? हमने राजनीतिक लड़ाई शुरू कर दी है. अगर लड़ाई हम लड़ते हैं इसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं. यदि खून बहता है, तो हम भी जवाब देंगे.

ममता बनर्जी के कार्यक्रम के बारे में बताते हुए ज्योतिप्रिया मल्लिक ने कहा कि अगर संघर्ष शुरू होता है तो हम भी संघर्ष के लिए तैयार हैं. हमने बीजेपी को खुली चुनौती दी. हम काला दिवस मनाएंगे. हम जिलों में रैली का आयोजन करेंगे. मुख्यमंत्री आज यानी गुरुवार को आएंगी. बीजेपी ने गंदे खेल की शुरुआत की है. हम अगले 10 दिनों में इसका अंत देखेंगे. हमने बीजेपी को यह खुली चुनौती दी है.

इस घटना के बाद पुलिस ने सुमन कुंडू और सुजय दास को कथित तौर पर गोली मारने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को बुधवार बैरकपुर उप-मंडल अदालत में पेश किया गया है. उनके कब्जे से कुछ हथियार और कारतूस मिले हैं. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता हैं. वहीं, बीजेपी गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका में जीत का जश्न मनाएगी. इस कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल होंगे.