News Nation Logo
Banner

'ईवीएम में धांधली करके चुनाव जीतना चाहती है BJP', पहले चरण के मतदान के बाद मायावती का आरोप

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पहले चरण का मतदान बृहस्पतिवार को हुआ. 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हुआ. मतदान के साथ ही इस पर सवाल उठने भी शुरू हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 12 Apr 2019, 10:09:58 AM
मायावती (फाइल फोटो)

मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पहले चरण का मतदान बृहस्पतिवार को हुआ. 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हुआ. मतदान के साथ ही इस पर सवाल उठने भी शुरू हो गए हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके इस मतदान पर सवाल उठाए. उन्होने लिखा कि सत्ताधारी बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में आमजनता द्वारा बुरी तरह से नकारे जाने का ही परिणाम है कि अब बीजेपी वोट से नहीं बल्कि नोटों से, ईवीएम की धांधली से, पुलिस/प्रशासन तंत्र के दुरुपयोग से, ईवीएम में चुनाव कर्मचारियों से ही बटन दबवाकर आदि धांधलियों से चुनाव जीतना चाहती है।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी समझते हैं कि वो 'अजेय' हैं, लेकिन कांग्रेस जीतेगी- राहुल गांधी

भाजपा पर निशाना साधते हुए मायावती ने चुनाव आयोग को नसीहत भी दे डाली. उन्होंने आगे लिखा यदि देश के लोकतंत्र में आमजनता की आस्था को बचाये रखना है तो फिर चुनाव आयोग की यह संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है कि वह इन बातों को गंभीरतापूर्वक संज्ञान ले और तत्काल आवश्यक उपाय करे ताकि अगले सभी चरण के चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष हो सके।

हर उस चुनाव परिणाम के बाद जिसमें भाजपा जीतती है, मायावती EVM पर सवाल उठाती आई हैं. लेकिन इस बार मायावती ने पहले चरण के मतदान के साथ ही यह कह दिया है कि भाजपा EVM के बल पर चुनाव जीतना चाहती है.

उन्होंने भाजपा पर नोट के बदले वोट लेने का भी आरोप लगाया है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का मतदान सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान हो चुका है. दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा. जिसमें 13 राज्यों की 97 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

First Published : 12 Apr 2019, 10:02:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो