logo-image
लोकसभा चुनाव

चुनावी हलचल Live : अमित शाह के रोड शो में झड़प, पुलिस ने बरसाईं लाठियां

बनारस की जनता को पीएम मोदी का संबोधन

Updated on: 14 May 2019, 04:02 PM

highlights

  • 7वें चरण के लिये राजनीतिक पार्टियों ने कसी कमर
  • पीएम मोदी, शाह करेंगे चुनावी जनसभाएं
  • राहुल और प्रियंका भी करेंगे जनसभाएं
  • मायावती, अखिलेश और अजित सिंह भी करेंगे चुनावी जनसभाएं

नई दिल्ली:

छठे चरण का मतदान खत्म होने के बाद सभी पार्टियां सातवें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में लग गई हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बिहार के बक्सर और सासाराम लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करेंगे. यहां से वह 11 बजे उत्तर प्रदेश के बलिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में रोड शो करेंगे. अपने रोड से पहले सोमवार को उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी में हिम्मत हो तो मुझे जय श्री राम कहने पर गिरफ्तार करवा लें.

बलिया में ही आज महागठबंधन की संयुक्त जनसभा भी आयोजित होगी जिसमें मायावती, अखिलेश यादव और अजित सिंह संयुक्त रूप से इस जनसभा में हिस्सा लेंगे. तीनों लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर से बसपा उम्मीदवार के समर्थन में जनता को संबोधित करेंगे जिसके बाद दोपहर 1 बजे बेल्थरा रोड पर ककरासों मैदान में होगी गठबंधन की रैली होगी. सपा प्रमुख अखिलेश यादव दोपहर 02:30 बजे बलिया लोकसभा में सपा के उम्मीदवार के पक्ष में अलावलपुर बलिया गडवार रोड पर जनसभा करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 मई को बांसगांव , कुशीनगर व गोरखपुर लोकसभाओं में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नीमच, उज्जैन और खंडवा में रैली करेंगे. प्रियंका गांधी हिमाचल और पंजाब में रोड शो करेंगी.

calenderIcon 20:03 (IST)
shareIcon

कोलकत्ता में अमित शाह के रोड शो को विवेकानंद घर तक जाने नहीं दिया गया. विवेकानंद के घर के ठीक 200 मीटर की दूरी में अमित शाह को रोक दिया गया. बीजेपी का आरोप है कि अमित शाह को पुलिस ने दूसरे रास्ते से निकाल दिया. अमित शाह को इस बात से दुख है कि उन्हें विवेकानंद के घर पर जाने नहीं दिया गया और इसका उन्हें मलाला है.



calenderIcon 20:00 (IST)
shareIcon

अमित शाह की रैली के दौरान आगजनी भी हुई. कुछ उपद्रवियों ने आग लगा दी. हालांकि, पश्चिम बंगाल की पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को तितरबितर कर दिया.



calenderIcon 19:23 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो के दौरान बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसमें कई वर्कर घायल हो गए हैं.



calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में झड़पें हो गईं. इस पर पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठी चार्ज करना पड़ा. 



calenderIcon 18:12 (IST)
shareIcon

कोलकाता विश्वविद्यालय के छात्रों ने अमित शाह को रोड शो के दौरान काले झंडे दिखाए. इस दौरान क्षेत्र में भारी पुलिस की तैनाती है. हालांकि, काले झंडे दिखाने को लेकर कोई झड़प की सूचना नहीं है. 

calenderIcon 18:10 (IST)
shareIcon

कोलकत्ता में रोड शो के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को एक कॉलेज के पास काला झंडा दिखाया गया. बता दें कि अमित शाह की रैली को लेकर ममता सरकार ने इजाजत नहीं दी थी. इसके बावजूद अमित शाह रोड शो कर रहे हैं. 

calenderIcon 18:07 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में भाजपा के कई कार्यकर्ता मौजूद हैं. 



calenderIcon 18:01 (IST)
shareIcon

पंजाब के पठानकोट में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू हो गया है. इस रोड शो में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद हैं. इस दौरान काफी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता उमड़े हैं.



calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

पंजाब के मंत्री मनप्रीत सिंह ने कहा, ये (पीएम नरेंद्र मोदी) अपने आप को हिन्दुस्तान का शेर कहते हैं. वाकई शेर होने पर शेर भी दो किस्म के होते हैं. एक जंगल का शेर होता है, एक सर्कस का शेर होता है. सो हमें तो ये सर्कस के शेर लगते हैं. 



calenderIcon 17:53 (IST)
shareIcon

सूत्रों के अनुसार, 18 मई को केदार बाबा के दरबार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से मत्था टेकने धाम पहुंच सकते हैं. सुरक्षा की तैयारीयों को लेकर आज शाम टीमें केदारनाथ धाम पहुंच सकती हैं. मुख्य सचिव व जिला प्रशासन की टीम केदारनाथ धाम जायजा लेने पहुंची. मौसम को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री के धाम आने का कार्यक्रम टल भी सकता है. 

calenderIcon 17:18 (IST)
shareIcon

कोलकत्ता में अमित शाह के रोड शो के दौरान काफी संख्या में कार्यकर्ता जुटए हुए हैं.  



calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो शुरू हो चुका है. बता दें कि कल बंगाल में अमित शाह को अपनी एक रैली रद्द करनी पड़ी थी. रोड शो में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी है.



calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक रैली में कहा, यहां शिवराज सिंह के सगे भाई रोहित सिंह और उनके भतीजे निरंजन सिंह का कर्ज माफ हुआ है. इसके बाद भी शिवराज सिंह मध्य प्रदेश में झूठ बोल रहे हैं कि कर्जा माफ नहीं हो रहा है. मोदी जी की छाती 56 इंच का है तो कांग्रेस पार्टी का दिल 56 इंच का है. 

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

वोटिंग के बाद सोशल मीडिया पर सेल्फी डालें : PM नरेंद्र मोदी

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

क्या करना है कैसे करना है काशी वासियों को पता है : PM नरेंद्र मोदी

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

किसानों और मल्लाह भाइयों के लिए विकास के काम किए: PM नरेंद्र मोदी

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

मझे बनाने में काशी का योगदान रहा: PM नरेंद्र मोदी

calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

वाराणसी शहर नए विकास की राह पर: PM नरेंद्र मोदी

calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने काशी पर लिखी कविता सुनाई 

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

बीजेपी सरकार में धन्नासेठ और भी मालामाल हुए: मायावती

calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की नाकामी की वजह से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई: मायावती

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

आजादी के बाद सबसे ज्यादा दिनों तक सत्ता में रही कांग्रेस: मायावती

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

पिछड़ों को सत्ता की चाबी अपने हाथों में रखनी होगी: मायावती

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

गरीबो और दलितों को अधिकार दिलाने के लिए बहुजन समाज पार्टी बनी: मायावती

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

UP के बलिया में गठबंधन की रैली को संबोधित कर रही हैं मायावती

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

पी चिदंबरम के पुत्र कार्ती चिदंबरम ने पूर्व मे विदेश जाने के लिए जमा कराई गई 10 करोड की गारंटी राशि वापस मांगी. कोर्ट ने  कार्ती से चीफ जस्टिस की बेंच के सामने मामला मेंशन करने को कहा।कार्ती मई जून मे फिर विदेश जाना चाहते है कोर्ट ने उन्हें फिर से 10 करोड जमा कराने को कहा है.