logo-image

लोकसभा चुनाव में हार से आहत ममता बनर्जी ने लिखी कविता, कहा- 'आमि मानि न'

पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) ने इस बार काफी मेहनत की थी. यहां राज्य की 42 सीटों में से टीएमसी को 22 सीटों पर जबकि कांग्रेस को मात्र 2 सीटों पर जीत मिली है. वोट शेयर देखें तो बीजेपी (BJP) और टीएमसी के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिलती है. यहां TMC को 43.4 फीसदी और बीजेपी (BJP) को 40.2 फीसदी वोट मिले.

Updated on: 24 May 2019, 05:38 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम न सिर्फ ऐतिहासिक हैं बल्कि इस लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में वोट शेयर की बात करें तो जम्मू-कश्मीर से लेकर केरल तक बीजेपी (BJP) का वोट शेयर बढ़ा है. पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी (BJP) ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 18 सीटों पर जीत हासिल की है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) ने इस बार काफी मेहनत की थी. यहां राज्य की 42 सीटों में से टीएमसी को 22 सीटों पर जबकि कांग्रेस को मात्र 2 सीटों पर जीत मिली है.

वोट शेयर देखें तो बीजेपी (BJP) और टीएमसी के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिलती है. यहां TMC को 43.4 फीसदी और बीजेपी (BJP) को 40.2 फीसदी वोट मिले.

बीजेपी के जबरदस्त प्रदर्शन और अपनी राज्य से आहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाली भाषा में एक कविता लिखी है जिसका हिंदी और अंग्रेजी अनुवाद भी उपलब्ध है.

और पढ़ें: Loksabha Election Results: मोदी-शाह का नारा हुआ साकार, इस बार बीजेपी हुई 300 पार

ममता बनर्जी की इस कविता का बंगाली शीर्षक है 'मानि ना', जबकि हिंदी में 'मैं नहीं मानती' और अंग्रेजी में 'I Do Not Agree' है. ममता ने अपनी कविता बीजेपी को सांप्रादियक पार्टी बताते हुए सभी सेक्युलर लोगों को एक जुट होकर धार्मिक उग्रता के खिलाफ लड़ने की बात कही है.

आप ममता बनर्जी की ओर से लिखी हुई इस कविता का हिंदी प्रारूप यहां पर पढ़ सकते हैं.

गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में 12 बड़े और प्रमुख राज्य ऐसे हैं जहां बीजेपी (BJP) को 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले हैं.

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में बही SP-BSP, पर मुस्लिमों ने बचाई महागठबंधन की लाज

अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, गुजरात, गोवा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और दिल्ली में पार्टी को जबर्दस्त सफलता मिली है. यूपी में सहयोगी अपना दल के साथ पार्टी के वोट शेयर का आंकड़ा 50 फीसदी को पार कर गया है.