logo-image

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी प्रत्याशी ने लुंगी-बनियान पहनकर किया नामांकन, जानें क्यों किया ऐसा

Lok Sabha Election 2024: तमिलनाडु की तिरुपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार मुरुगानंदम ने कुछ अनोखे अंदाज में अपना नामांकन किया. वह लुंगी और बनियान पहनकर अपना नॉमिनेशन फाइल करने पहुंचे.

Updated on: 25 Mar 2024, 07:35 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर रही है. वहीं पहले चरण के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन भी कर रहे हैं. सभी उम्मीदवार अपने-अपने तरीके से नामांकन करने पहुंच रहे हैं. तमिलनाडु के तिरुपुर में बीजेपी उम्मीदवार मुरुगानंदम कुछ इस तरह से नामांकन करने पहुंचे जिन्हें देखकर हर कोई हैरान रह गया. जदरअसल, मुरुगानंदम लुंगी और बनियान पहनकर नामांकन करने पहुंचे.

ये भी पढ़ें: Ujjain Fire Incident: PM मोदी ने महाकाल मंदिर में आग की घटना पर जताया दुख, हादसे को बताया दर्दनाक

बता दें कि तमिलनाडु का तिरुपुर कपड़ा उद्योग का बड़ा केंद्र है. बीजेपी उम्मीदवार एपी मुरूगानंदम तिरुपुर के कपड़ा उद्योग, बुनकरों और श्रमिकों की स्थिति का मुद्दा उठाने के लिए लुंगी और बनियान में नामांकन करने का फैसला किया. इस तरह से नामांकन कर उन्होंने ये बताने की कोशिश की कि सीपीआई एम के वर्तमान सांसद सुब्बारायण ने इन श्रमिकों के लिए कुछ नहीं किया है.

बनियान और हाथ में सूत लेकर किया नामांकन

बता दें कि एपी गुरुगानंदम तिरुपुर के कपड़ा फैक्ट्री में बनी बनियान और हाथ में सूत लेकर नामांकन किया. इस दौरान उन्होंने ये बताने की कोशिश की कि वह बुनकरों और श्रमिकों की परेशानी समझते हैं. क्षेत्र में बुनकरों की जो हालत है उसे लेकर स्थानीय सांसद ने संसद में कोई पहल नहीं की.

ये भी पढ़ें: RCB vs PBKS Toss Update : बेंगलुरु ने जीता टॉस, पंजाब पहले करेगी बल्लेबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

कपड़ा उद्योग का हब है तिरुपुर

तमिलनाडु का तिरुपुर संसदीय क्षेत्र कपड़ा और सूत उद्योग का हब है. ये शहर कपड़ा निर्माण के लिया जाना जाता है. तिरुपुर वैश्विक स्तर पर भी एक व्यापारिक केंद्र रहा है. जो देश का एक महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र है. यहां हजारों करोड़ का कपड़ा उद्योग फैला हुआ है. इसीलिए इस लोकसभा सीट पर सबसे बड़ा मुद्दा भी कपड़ा ही है. इसी मुद्दे को भुनाने के लिए बीजेपी उम्मीदवार सूत और बनियान पहनकर नामांकन कराने पहुंचे.

तमिलनाडु में सभी सीटों पर 19 अप्रैल को होगा मतदान

बता दें कि तमिलनाडु की सभी लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. प्रथम चरण के लिए नामांकन करने का 27 मार्च को आखिरी दिन है. जबकि 28 मार्च को स्क्रूटनी होगी और उसके बाद उम्मीदवार 30 मार्च तक अपना नाम वापस ले सकते हैं. तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं और सभी सीटों पर अगले महीने की 19 तारीख को मतदान होगा.

ये भी पढ़ें: TMC नेता महुआ मोइत्रा को टक्कर देंगी बीजेपी की ये राजमाता, बंगाल की इस सीट से लडेंगी चुनाव