logo-image

हार्ट अटैक से तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन

अपने समर्थकों के बीच 'अम्मा' के नाम से मशहूर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

Updated on: 06 Dec 2016, 12:20 AM

highlights

  • अपोलो ने बयान में कहा, 'कुछ टीवी चैनल ने सीएम के निधन की गलत खबर दी'
  • एआईएडीएमके ने झुका दिया था पार्टी का झंडा, फिर झंडा फहराया
  • जयललिता को रविवार को पड़ा था दिल का दौरा, 22 सितंबर से हैं अपोलो में भर्ती

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का हार्ट अटैक से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया है। जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। एआईएडीएमके प्रवक्ता ने कहा कि वह इलाज पर रिस्पॉन्ड कर रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने सोमवार दिन में खबर दी थी कि जयललिता की मौत हो गई है। जिसे अस्पताल ने खारिज किया है।

अपोलो ने अपने बयान में कहा, 'कुछ टेलीविजन चैनल मुख्यमंत्री के निधन की गलत खबर चला रहे हैं। यह पूर्णत: बेबुनियाद और निराधार है।'

अस्पताल ने कहा कि उनकी स्थिति गंभीर है। अपोलो ने कहा कि जयललिता (68) अभी भी अस्पताल में जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। उन्हें रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा था।

एआईएडीएमके ने साढ़े पांच बजे शाम के करीब चेन्नई स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी का झंडा हाफ मास्ट पर फहराया था। जिससे कि जयललिता के मौत की खबर को बल मिला।जिसके बाद पार्टी ने खंडन करते हुए झंडा को फिर फहराया।   

Apollo Hospital releases statement, says #jayalalithaa continues to be on life support pic.twitter.com/nZ6YcBvGjE

— ANI (@ANI_news) December 5, 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जयललिता के स्वास्थ्य के हालात की जानकारी दी गई है।

एआईएडीएमके के भावुक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने पुलिस की नाकेबंदी तोड़कर जबरदस्ती अस्पताल में घुसने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें पीछे धकेल दिया। कई अन्य समर्थक जमीन पर लोटने लगे। वे 'अम्मा, अम्मा चिल्ला रहे थे!'

जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा था। एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

और पढ़ें: पढ़िये जयललिता की कहानी कुछ तस्वीरों की जुबानी

(इनपुट एजेंसी से भी)