News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा चारधाम यात्रा को धीमा करेगी उत्तराखंड सरकार, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भीड़ को बताई वजह हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा
Banner

आरके नगर उपचुनाव: रुझानों से खुश बोले दिनाकरन- जल्द बाहर जाएगी सरकार

टीटीवी दिनाकरन ने रविवार को राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में शुरुआती बढ़त बना ली है।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 25 Dec 2017, 10:38:31 AM
जयललिता के गढ़ पर AIADMK या DMK किसका होगा कब्जा? (फाइल फोटो-PTI)

नई दिल्ली:  

पार्टी से अलग-थलग चल रहे अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के नेता टीटीवी दिनाकरन ने रविवार को राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में शुरुआती बढ़त बना ली है। एआईएडीएमके के नेता ई मधुसूदनन दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। 

मुख्यमंत्री जयललिता के पांच दिसंबर 2016 को निधन के बाद 21 दिसंबर को इस सीट पर उपचुनाव हुए थे।

एआईएडीएमके के मुख्यालय में ज्यादा चहल-पहल नहीं देखी गई जबकि दिनाकरन के समर्थकों ने उनके निवास के बाहर एकत्रित होना शुरू कर दिया है। हालांकि बाद में एआएडीएमके और दिनाकरन समर्थकों की बीच झड़प की भी ख़बर आई जिसके बाद काउंटिंग को 15 मिनट के लिए रोक दिया गया था। 

इसके बाद वापस दूसरे राउंट की काउंटिंग शुरू हुई हैं। 

Live Updates:

# टीटीवी दिनाकरन ने मदुरई में संवाददाताओं से कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि यह समय इस सरकार के जाने का है और आने वाले तीन महीनों में आप इस सरकार को जाते हुए देखोगे।  

# टीटीवी दिनाकरन ने कहा- आरके नगर का प्रतिनिधित्व 'अम्मा' करती थीं। इस जीत को जो जनता ने दिलाई है एक संकेत है कि पार्टी सिंबल और पार्टी बनी रहेगी। मैं आरके नगर की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे भरपूर समर्थन दिया है। 

# पांचवे राउंड में दिनाकरन 24550 वोट से आगे चल रहे हैं, एआईएडीएमके 10687 वोट के साथ दूसरे नंबर पर जबकि डीएमके 5519 वोट के साथ तीसरे नंबर पर है।

# एआईएडीएमके के विरोधी टीटीवी दिनाकरन चौथे राउंड में 20,298 वोट के साथ आगे जबकि एआईएडीएमके के ई मधुसूदन 9672 वोट के साथ दूसरे तो डीएमके मुरुधु गणेश  5032 वोट के साथ तीसरे नंबर पर है। 

# तीसरे चरण में भी दिनाकरन एआईएडीएमके और डीएमके से आगे चल रहे हैं। दिनाकरन 5447 वोट से आगे हैं जबकि एआईडीएमके तीसरे चरण में ई मधुसूदन 2512 वोट से पीछे तो डीएमके के एन मारुधु गणेश 1367 वोट के साथ तीसरे नंबर पर है।

# दूसरे चरण में भी टीटीवी दिनाकरन एआएडीएमके-डीमके से आगे। दिनाकरन 5082 वोट से आगे चल रहे हैं जबकि एआईएडीएमके के ई मधुसूदन 1783 वोट के साथ दूसरे नंबर पर जबकि डीएमके के एन मरुधु गणेश 1142 वोट के साथ तीसरे नंबर पर है।  

# एआएडीएमके और दिनाकरन समर्थकों की बीच झड़प को देखते हुए काउंटिंग को 15 मिनट के लिए रोक दिया गया है।

# शुरुआती रुझान में टीटीवी दिनाकरण को बढ़त मिलने से समर्थक उनके आवास के बाहर ख़ुशी का इज़हार करने पहुंचे हैं।

# पहले चरण का रुझान

पहले चरण की मतगणना में टीटीवी दिनाकरन 5399 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं। एआईएडीएमके से मधूसूदन 2738 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर चल रहे हैं जबकि डीमके के मरुदुगणेश 1181 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

# मतगणना हुई शुरू 

यहां हालांकि चुनाव इस वर्ष अप्रैल में प्रस्तावित थे, लेकिन बाद में यहां एक उम्मीदवार द्वारा मतदाताओं को रिश्वत देने की रिपोर्ट सामने आने के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया था। यह चुनाव सत्तारूढ़ एआईएडीएमके पार्टी के लिए अग्निपरीक्षा साबित होने वाली है।

और पढ़ें: बाबा वीरेन्द्र देव के कई आश्रम पर पुलिस का छापा

जयललिता के निधन के बाद यहां उत्पन्न राजनीतिक उठापटक के बाद ओ.पन्नीरसेल्वम पार्टी से अलग हो गए थे, जिसके बाद वी.शशिकला व दिनाकरन को पार्टी से बाहर करने की शर्त पर पन्नीरसेल्वम गुट ने पार्टी के साथ मिलकर फिर सत्ता बनाई है और ओ. पन्नीरसेल्वम को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

उपचुनाव से पहले यहां कई तरह के मोड़ आए, जिसमें अभिनेता विशाल कृष्णा के नामांकन पत्र को खारिज करने व विवादास्पद चुनाव अधिकारी के. वेलुसामी को बदला जाना शामिल है।

और पढ़ें: हिमाचल में सीएम को लेकर बीजेपी में माथापच्ची, धूमल रेस से हुए बाहर

First Published : 24 Dec 2017, 04:52:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.