logo-image

वित्त वर्ष 2017-18 में 7.15% की ग्रोथ मुश्किल: आर्थिक सर्वे

राज्यसभा पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने कहा कि उनके अनुभव का साथ हम लोग को मिलेगा।

Updated on: 11 Aug 2017, 03:40 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वेंकैया नायडू को उप-राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई। जिसके बाद वे संसद भवन पहुंचे जहां संसदीय कार्यमंत्री और राज्यमंत्री उनका स्वागत किया।

राज्यसभा पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने कहा कि उनके अनुभव का साथ हम लोग को मिलेगा। इस दौरन उन्होंने वेंकैया के कार्य को याद किया।

दूसरी ओर लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इकोनॉमी सर्वे 2016-17 का दूसरा वॉल्यूम पेश किया। सरकार ने यह सर्वे रिपोर्ट पिछले 6 महीनों में इकोनॉमी की सेहत और अगले 6 महीनों में कैसी ग्रोथ रहेगी, इस पर पेश किया है। रिपोर्ट में ब्याज दरों में कटौती की वकालत की गई है। छमाही इकोनॉमिक सर्वे में दरों में 0.75 फीसदी तक कटौती की गुंजाइश बताई है। सरकार में अपनी इस रिपोर्ट में नोटबंदी के बाद ग्रोथ बढ़ने की बात भी कही है।

Live Updates:

छमाही इकोनॉमिक सर्वे में दरों में 0.75 फीसदी तक कटौती की गुंजाइश बताई है। सरकार में अपनी इस रिपोर्ट में नोटबंदी के बाद ग्रोथ बढ़ने की बात भी कही है।

ब्याज दरों में कटौती की वकालत

पिछले 6 महीने में इकोनॉमी की सेहत कैसी रही और अगले छह महीने में कैसी ग्रोथ रहने की संभावना है, इस पर शुक्रवार को सरकार मिड ईयर इकोनॉमी सर्वे पेश किया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में इकोनॉमी सर्वे 2016-17 का दूसरा वॉल्यूम पेश किया

लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

राज्यसभा में वेंकैया नायडू ने कहा, आप मुझे करेंगे कॉपरेट तो मैं बेहतर तरीके से करुंगा ऑपरेट, वेंकैया नाडयू के इस बात पर सभी सांसद हंस पड़े

शिवसेना ने वेंकैया को दिलाया भरोसा, सदन में नहीं होगा संकटः संजय राउत

संजय राउत ने वेंकैया को बताया संकट मोचक

आप हमारे मास्टर हैं, आप हमारे बॉस हैंः संजय राउत

आप (वेंकैया) उन चंद लोगों में से हैं जो जमीन से उठकर यहां तक पहुंचेः आजाद

राज्य सभा के चेयरमैन बनने के लिए वेंकैया को बधाईः आजाद

वेंकैया जी पहले ऐसे उपराष्ट्रपति हैं जिन्होंने स्वतंत्र भारत में जन्म लिया हैः पीएम मोदी

वेंकैया जी किसान परिवार से हैं, वह जितना समय शहरी मामलों पर बात करते थे उससे ज्यादा गांव और किसानों के मामले में बात करते थेः पीएम मोदी 

यह भी पढ़ें: सोनिया ने बैठक पर केसी त्यागी का हमला, कहा- हमारी पार्टी में दरार पैदा करने की कोशिश