News Nation Logo
Banner

Monsoon Session: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्‍थगित

संसद के मानसून सत्र का चौथा दिन है. पेगासस जासूसी विवाद को लेकर तीन दिन हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं. गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जमकर हंगामा किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Jul 2021, 02:46:44 PM
Monsoon Session

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्‍थगित (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

संसद के मानसून सत्र का चौथा दिन है. पेगासस जासूसी विवाद को लेकर तीन दिन हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं. गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. वहीं कांग्रेसी सांसदों ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ संसद परिसर में प्रदर्शन किया था. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे. उधर नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. संसद के मानसून सत्र से जुड़ी हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए NewsNationTV.com के साथ....

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्‍थगित

लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्‍थगित

राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

शांतनु सेन राज्यसभा के पूरे सत्र के लिए हुए सस्पेंड, उसके बाद हंगामा.

लोकसभा में विपक्ष हंगामा, सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

लोकसभा में विपक्ष का जासूसी मुद्दे पर हंगामा

राहुल गांधी ने जासूसी मामले पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पेगासस को सॉफ्टवेयर नहीं कहते हैं. इजरायल की सरकार इस सॉफ्टवेयर का क्लासिफिकेशन हथियार के तौर पर करती है. हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इस हथियार का इस्तेमाल संवैधानिक ढांचे के खिलाफ किया है. नरेंद्र मोदी ने इस हाथियार का इस्तमाल देश के खिलाफ किया है. नरेंद्र मोदी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के अधीन जांच हो. मेरा फोन भी टेप किया गया। मैं नहीं डरता हूं. क्योंकि मैं भ्रष्टाचारी नहीं हूं. पेगासस को खरीदा या नहीं इसका जवाब दे सरकार. जनता की आवाज पर आक्रमण.


 

राहुल गांधी ने मांगा गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा

पीएम की वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक. अमित शाह, निर्मला, राजनाथ सिंह सहित सभी वरिष्ठ मंत्री मौजूद.

कांग्रेस, द्रमुक और शिवसेना सांसदों ने संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने 'पेगासस प्रोजेक्ट' मीडिया रिपोर्ट का विरोध किया.

भाजपा सांसद विष्णु दयाल राम, रवि किशन, सुशील कुमार सिंह और जद (यू) के सांसद आलोक कुमार सुमन सहित कई एनडीए सांसदों ने निजी सदस्य विधेयक के तहत जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक व्यापक उपायों को सूचीबद्ध किया है.

कांग्रेस के सभी सांसदों (लोकसभा और राज्य सभा) ने एक बैठक बुलाई.

First Published : 23 Jul 2021, 08:21:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.