logo-image

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान दो आंतकी मरे

पाकिस्तान लगातार चौथे दिन सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर में सीमा से सटे गांवों पर गोलियां बरसा रहा है।

Updated on: 14 May 2017, 04:27 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन तोड़ा सीजफायर
  • राजौरी के मंजाकोट के 7 गावों पर पाकिस्तान कर रहा है गोलीबारी

 

नई दिल्ली:

पाकिस्तान लगातार चौथे दिन सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर में सीमा से सटे गांवों पर गोलियां बरसा रहा है। राजौरी के मनकोट के 7 गावों को निशाना बनाकर पाकिस्तान की तरफ से ताबड़तोड़ गोलीबारी हो रही है। पाकिस्तान की इस हरकत का बीएसएफ भी कड़ा जवाब दे रही है।

ताज़ा जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में रविवार दोपहर मुठभेड़ के दौरान दो आंतकी मारे गए।

सीमा से सटे गावों में फायरिंग को देखते हुए प्रशासन ने कई गांवों को खाली करवा दिया और करीब 1000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है।

इससे पहले शनिवार को भी पाकिस्तान ने राजौरी में भारी गोलीबारी की थी जिसमें 2 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग से सीमा से सटे गांव के लोगों में दहशहत का माहौल बन गया है। लोग अपना घर-बार छोड़ कर बंकरों में अपनी जिंदगी बचाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से हो रही भारी गोलीबारी के बाद एहतियातन सीमा से सटे गावों के स्कूलों को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: अनशन पर बैठे AAP नेता कपिल मिश्रा करेंगे केजरीवाल के खिलाफ बड़ा खुलासा

पाकिस्तान की इस हरकत से नाराज राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा था 'हमारा मानना है कि जंग और इस तरह की गोलीबारी से सबसे ज्यादा नुकसान हमारी रियासत का होता है।'

एक तरफ जहां पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर तोड़कर भारतीय चौकियों को अपना निशाना बना रही है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान से आए आतंकी आए दिन कश्मीर घाटी में सेना पर हमला कर रहे हैं।

ये भी पढें: हिजबुल मुजाहिद्दीन से अलग हुआ जाकिर मूसा, ऑडियो जारी कर कहा- इस्लाम की खातिर कर रहा हूं जंग