News Nation Logo
Banner

उपचुनाव परिणाम: बवाना सीट पर AAP का कब्जा, गोवा के दोनों सीटों पर बीजेपी जीती

दिल्ली और गोवा विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं। बीजेपी ने गोवा की दो सीटों पर कब्जा जमा लिया है वहीं दिल्ली की बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 28 Aug 2017, 03:59:44 PM
अरविंद केजरीवाल, मनोज तिवारी और अजय माकन (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल, मनोज तिवारी और अजय माकन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली, गोवा और आंध्र प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं। बीजेपी ने गोवा की दो सीटों पर कब्जा जमा लिया है वहीं दिल्ली की बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। गोवा की पणजी और वालपोई पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है।

वहीं आंध्र प्रदेश की कुरनूल जिले में नांदयाल विधानसभा सीट पर तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने जीत दर्ज की। चारों सीटों पर 23 अगस्त को वोट डाले गये थे।

बवाना उपचुनाव

दिल्ली के बवाना विधानसभा उपचुनाव में सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार राम चंद्र ने बीजेपी के उम्मीदवार वेद प्रकाश को 24,000 वोटों से हरा दिया। आप की जीत पर आप में जश्न है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, 'बवाना उपचुनाव में AAP को चुनने के लिए बवाना के सभी मतदाताओं को धन्यवाद। शानदार जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं, विधायकों एवं सहयोगियों को बधाई।'

निर्वाचन आयोग अधिकारी ने बताया कि मतगणना के आखिरी दौर के बाद आप उम्मीदवार राम चंद्र को 59,866 वोट मिले जबकि भाजपा के वेद प्रकाश को 35,834 वोट मिले। वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार को 31,919 वोट मिले।

आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश इस सीट से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था।

गोवा उपचुनाव

गोवा की दोनों सीटों पणजी और वालपोई विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। पणजी सीट पर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस उम्मीदवार गिरीश चोडंकर को 4803 वोटों से हराया। वहीं वालपोई सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार विश्वजीत राणे ने कांग्रेस के रवि नाइक को मात दी।

पणजी सीट पर जीत के बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा, 'मैं अगले हफ्ते राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दूंगा।'

मार्च 2017 में केंद्र में रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद पर्रिक राज्य की राजनीति में पर्रिकर वापस लौट आए थे, जिसके बाद इस सीट से बीजेपी के विधायक सिद्धार्थ कुनकोलिंकर ने इस्तीफा दे दिया था, जिस वजह से पणजी सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। 

आंध्र प्रदेश उपचुनाव

आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा)ने नंदयाल विधानसभा सीट पर भारी मतों से जीत दर्ज की। तेदेपा के भुमा ब्रहमानंद रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वाईएसआर कांग्रेस के शिल्पा मोहन रेड्डी को 27,000 वोटों से हरा दिया। वाईएसआर कांग्रेस ने 2014 में इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

इस सीट के लिए उपचुनाव विधायक भुमा नागी रेड्डी के निधन के बाद हो रहे हैं, जो पिछले साल वाईएसआर कांग्रेस को छोड़कर सत्ताधारी टीडीपी में शामिल हो गए थे।

First Published : 28 Aug 2017, 09:18:34 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो