logo-image

केजरीवाल ने कुमार विश्वास के करीबी कपिल मिश्रा की कैबिनेट से छुट्टी की, AAP के लिए आज अहम दिन

सूत्रों के मुताबिक कपिल मिश्रा को केजरीवाल सरकार ने एमसीडी चुनाव के दौरान पानी की कमी की शिकायतों की वजह से पद से हटाया है।

Updated on: 07 May 2017, 06:34 AM

highlights

  • आम आदमी पार्टी में फिर घमासान, केजरीवाल ने विश्वास के करीबी कपिल मिश्रा को कैबिनेट से हटाया
  • कपिल मिश्रा ने कहा, मैंने केजरीवाल को भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण तथ्य दिए, कल खुलासा होगा
  • सिसोदिया ने कहा, जल प्रबंधन का काम ठीक से नहीं हो रहा था, कपिल मिश्रा ने बहुत काम किया 

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) में एक बार फिर नये सिरे से घमासान शुरू हो चुकी है। शनिवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कुमार विश्वास के करीबी जल मंत्री कपिल मिश्रा की छुट्टी कर दी। उनपर सरकार ने दिल्ली में जल प्रबंधन ठीक नहीं करने का आरोप लगाया है।

मिश्रा की जगह कैलाश गहलोत को दिल्ली का नया जल मंत्री बनाया जाएगा। 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, 'जल प्रबंधन का काम ठीक से नहीं हो रहा था। कपिल मिश्रा ने बहुत काम किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी जगह कैलाश गहलोत को लाने का फैसला किया है।'

वहीं पद से हटाए जाने के कुछ देर बाद ही कपिल मिश्रा ने ट्विट कर कहा, 'मैंने आज दिन में ही अरविंद केजरीवाल जी को भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण तथ्य दिए। कल खुलासा होगा।

उन्होंने कहा, 'यह मेरी पार्टी है। 2004 से आंदोलन से जुड़ा रहा हूं। कहीं नहीं जाएंगे। यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे। कूड़ा हटाएंगे।'

कपिल मिश्रा ने एक के बाद एक कई अन्य ट्वीट भी किये।

कपिल मिश्रा को मंत्री पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने पार्टी के फैसले पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा, 'देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे,परिणाम चाहे कुछ भी हो!भारतमाता की जय'

और पढ़ें:अमानतुल्ला का कद बढ़ाये जाने के बाद कुमार विश्वास का ट्वीट, कहा - तू दोस्त है तो फिर ख़ंजर क्यूं है हाथों में

केजरीवाल सरकार ने कैलाश गहलोत और राजेंद्र पाल गौतम को मंत्री बनाने का फैसला भी लिया है। सीमापुरी से विधायक राजेंद्र पाल गौतम को पूर्व मंत्री संदीप कुमार की जगह मंत्री बनाया जाएगा। संदीप कुमार के मंत्री रहते हुए सेक्स स्कैंडल में फंसने की वजह से उन्हें आम आदमी पार्टी ने पद से हटा दिया था।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए आसिया अंद्राबी और शब्बीर शाह को मिले 10-10 करोड़ रुपये

वहीं दूसरी तरफ कपिल मिश्रा को पद से हटाए जाने के बाद ये भी माना जा रहा है कि उनपर ये गाज कुमार विश्वास के करीबी होने की वजह से गिरी है। इन दिनों कुमार विश्वास का अपनी ही पार्टी के नेताओं से कई मुद्दों को लेकर मतभेद चल रहा है।

गौरतलब है कि कपिल मिश्रा ने एमसीडी चुनाव में पार्टी की हार के बाद ईवीएम को दोषी ठहराये जाने पर सवाल उठाया था और पार्टी को हार पर मंथन करने की सलाह भी दी थी। माना जा रहा है कि उन्हें मंत्री पद से हटाने का ये भी एक कारण हो सकता है।

और पढ़ें: PoK का 12 साल का लड़का राजौरी में गिरफ्तार, आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का शक