News Nation Logo

आप संकट: कपिल मिश्रा ने सीबीआई में केजरीवाल के खिलाफ तीन शिकायतें दर्ज कराई

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा आज अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई में केस दर्ज करवाएंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 09 May 2017, 04:00:16 PM
कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार संभाल रही आम आदमी पार्टी पर एक बार फिर संकट के बादल छा रहे हैं। आप विधायक कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद तल्ख़ तेवर अपनाए हुए हैं। 

सुबह 9 बजे कपिल मिश्रा ने टविटर पर टवीट कर बड़ा खुलासा करने की बात कही थी। इसके तुंरत बाद उन्होंने प्रेस कॉंफ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल को खुला पत्र लिखा है। इसके बाद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा सुबह 11.30 बजे सीबीआई दफ्तर जाकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज कराने भी जाने वाले हैं।

इस बात की जानकारी कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके दी। इससे पहले सोमवार को घटे घटनाक्रमों में आम आदमी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर कपिल मिश्रा के भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद पार्टी पीएसी ने उन्हें निलंबिल कर दिया था।

Live Updates:  

1.39 PM

सीबीआई दफ्तर से बाहर निकले कपिल मिश्रा 

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ 3 शिकायतें दर्ज कराई है- कपिल मिश्रा 

अपने विदेशी दौरों का हिसाब दें अरविंद केजरीवाल - कपिल मिश्रा

ब्यौरा नहीं दिया तो कल से अनशन पर बैठूंगा- कपिल मिश्रा 

 

बीजेपी का बयान 

आप की मान्यता रद्द करने की मांग - मनोज तिवारी 

आप की मान्यता रद्द करने की मांग करेगी बीजेपी

# शाम 4 बजे चुनाव आयोग जाएगी बीजेपी  

 

12.05 AM 

इस बीच कपिल मिश्रा ने ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा है कि पार्टी के नेता विदेशी यात्राओं की जानकारी साझा करें। विदेशी यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक न करने पर उन्होंने बुधवार से अनशन शुरु करने की बात कही है।

 11.46 AM

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट- देश में चल रहे एक बहुत बड़े षड्यंत्र का सच आज सदन में सौरभ भारद्वाज देश के सामने रखेंगे। उन्हें ज़रूर सुनियेगा। सत्यमेव जयते

9.15 AM

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को खुले पत्र में लिखा है- 

आदरणीय अरविंद केजरीवाल जी

यह पत्र आपको लिखते हुए बहुत सारी बातें व यादें मन मे आ रही हैं। आज आपके खिलाफ FIR दर्ज करवाने जा रहा हूँ। भ्रष्टाचार से लड़ना, सच के लिए अड़ना आपसे सीखा था। जिस गुरु से धनुष बाण चलाना सीखा आज उसी पर तीर चलाने है, मन बहुत भारी है पर चुप रहना भी असंभव हैं।

जिन अरविंद केजरीवाल को देख देखकर ये सब सीखा, आज उन्ही अरविंद केजरीवाल से अपने जीवन का सबसे बड़ा युद्ध लड़ने से पहले आशीर्वाद मांगने के लिए यह पत्र लिख रहा हूँ। कृपया मुझे विजय का आशीर्वाद दीजिये।

अरविंद जी, आपका दिल जानता है कि सत्येंद्र जैन से किस प्रकार के आपके संबंध है। आपको मालूम है कि किस प्रकार के पैसों की डील की मैं बात कर रहा हूँ। आपको पता है कि अगर उस दिन सुबह मैंने ACB को पत्र नही लिखा होता तो आप मुझे आनन फानन में नही हटाते। यह बात आपने कई PAC के साथियों को बताई भी और उन्होंने मुझे बताया।

आज सब चुप है। सिर्फ मेरा ईश्वर मेरे साथ है। आपके छल कपट, झूठ और भ्रष्टाचार का चक्रव्यूह मैं तोड़ने निकला हूँ, एकदम अकेला। इस चक्रव्यूह के अंदर आप मुझे घेरोगे, हमले करोगे, अपयश फैलाओगे, झूठा साबित करोगे।

(ख़त पढ़ने के लिए पत्र पर क्लिक करें)  

कपिल मिश्रा ने कहा है कि वो अपनी शिकायतों को लेकर सीबीआई के दफ्तर जाएंगे। वह सीबीआई के सामने अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन की कैश डील और रिश्तेदार के लिए लैंड डील की शिकायत करेंगे।

9.00

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2017, 09:33:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.