News Nation Logo

By Election : 'कमलनाथ ने 600 करोड़ के घोटाले के आरेापी को बनाया था मुख्य सचिव'

भाजपा ने उपचुनाव में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायकों को टिकट दिया है, जिस पर चुनाव में दलबदल भी एक मुद्दा है? इस सवाल पर भाजपा के स्टार चुनाव प्रचारक दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा, "हम उन्हें दलबदलू नहीं मानते.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 30 Oct 2020, 06:01:00 AM
Bihar assembly election

उपचुनाव अपडेट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश और हरियाणा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के स्टार कैंपेनर और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम का कहना है कि दोनों राज्यों की सभी सीटें भाजपा जीतेगी. इसका कारण यह है कि जनता से लेकर हर स्तर से बहुत सकारात्मक रिपोर्ट पार्टी को मिल रही है. मध्य प्रदेश में 28 और हरियाणा में एकमात्र बरोदा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और दोनों राज्यों की सरकारों के विकास कार्यो के कारण भाजपा क्लीन स्वीप करने जा रही है. मध्य प्रदेश उपचुनाव के मेनिफेस्टो में ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर गायब होने पर उन्होंने कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है. भाजपा का अपना सिस्टम है. यह कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए.

भाजपा ने उपचुनाव में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायकों को टिकट दिया है, जिस पर चुनाव में दलबदल भी एक मुद्दा है? इस सवाल पर भाजपा के स्टार चुनाव प्रचारक दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा, "हम उन्हें दलबदलू नहीं मानते. कांग्रेस छोड़कर भाजपा आने वाले लोग जड़विहीन नहीं हैं. बल्कि वे सच्चे जनप्रतिनिधि हैं. जब उन्हें लगा कि कांग्रेस में रहते हुए जनता का भला नहीं हो सकता तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा को समर्थन देने का निर्णय लिया."

LIVE TV NN

NS

NS

कमलनाथ ने 600 करोड़ के घोटाले के आरेापी को बनाया था मुख्य सचिव : विष्णुदत्त


मध्यप्रदेश में हो रहे विधानसभा के उप-चुनाव के प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एक-दूसरे पर हमले बोल रही हैं. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर आरोप लगाया है कि छह सौ करोड़ के घोटाले के आरापी को सरकारी गवाह बनाकर प्रदेश का मुख्य सचिव बना दिया था.


शर्मा ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा उप-चुनाव में कांग्रेस कमल नाथ सरकार के 15 महीने का हिसाब न देकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और भाजपा नेताओं पर अनर्गल आरोप लगाकर जनता का ध्यान मुद्दांे से हटाने का प्रयास कर रही है. कमल नाथ को 15 महीने के कार्यकाल का जनता के सामने हिसाब देना चाहिए न कि हार की बौखलाहट में अनर्गल आरोप लगाकर जनता को गुमराह करना चाहिए.

अपने क्षेत्र का विकास न कर पाने वाला प्रदेश की तस्वीर क्या बदलेगा : कमल नाथ


मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा और कहा कि जो व्यक्ति अपने क्षेत्र का विकास न कर पाया हो, वह प्रदेश की तस्वीर क्या बदलेगा. राज्य में हो रहे विधानसभा के उपचुनाव के तहत गुरुवार को कमल नाथ सांची विधानसभा क्षेत्र के गैरतगंज जनसभा को संबोधित करने पहुंचे.


मुख्यमंत्री चौहान कभी विदिशा के सांसद रहे और यह विधानसभा क्षेत्र विदिशा संसदीय क्षेत्र में आता है. उसी को लेकर कमल नाथ ने तंज कसा और कहा, "जिस क्षेत्र से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह खुद 17 वर्ष तक सांसद रहे, उस क्षेत्र की पिछड़ी हालत देखकर मुझे आज बेहद दुख हो रहा है. मैं भी 40 वर्ष छिंदवाड़ा से सांसद रहा हूं , जरा एक बार मेरे क्षेत्र में विकास की तस्वीर देखकर आइए."

'सपा सरकार में अपराधियों का राज था, भाजपा सरकार में अपराधी भयभीत हैं'


केवश प्रसाद मौर्य ने कहा कि बसपा, सपा, कांग्रेस को उखाड़ फेंकने में ही देश और प्रदेश का लाभ है. ये पार्टियां भ्रष्टाचार और कुशासन के प्रतीक हैं. सपा सरकार में अपराधियों का राज था, भाजपा सरकार में अपराधी भयभीत हैं. भाजपा जातिवाद नहीं, सबका साथ सबका विकास पर काम करती है. विपक्षी दलों को गरीबों, किसानों की खुशी बर्दाश्त नहीं होती.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिनके बाप, दादाओं ने किसान को कभी 600 रुपये नहीं दिए, वो जब मोदी सरकार किसानों को 6000 रुपये दे रही है तो इस पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "सपा, बसपा, कांग्रेस को जनता ने नकार दिया है. उपचुनाव में सभी सीटों पर भाजपा की जीत तय है. हम चाहते हैं कि सपा, बसपा, कांग्रेस सब समाप्त हो जाए और सब भाजपा हो जाए."

समाज को बांटकर राजनीति करने वालों का तंबू उखड़ गया : केशव


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि समाज को बांटकर राजनीति करने वालों का तंबू उखड़ गया है. जिन्होंने गड़बड़ी की, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की गई.



बांगरमऊ के संडीला रोड पर आयोजित जनसभा में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को गरीबों की पार्टी बताया और विपक्षी दलों से सावधान रहने की अपील की. कहा कि समाज को बांटकर राजनीति करने वालों का तंबू उखड़ गया है. जिन्होंने गड़बड़ी की, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की गई.

'बरौदा में जातिवाद की दीवार तोड़कर योगेश्वर दत्त जीतेंगे'


हरियाणा की बरोदा सीट भाजपा के लिए अब तक बंजर साबित हुई है. क्या कमल खिलेगा? इस सवाल पर भाजपा महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा, "पार्टी उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त ने दुनिया में भारत का नाम रौशन किया है. भारत के इस गौरव के साथ हर जाति के लोग खड़े हैं. बरौदा में जातिवाद की दीवार तोड़कर योगेश्वर दत्त जीतेंगे.


बरौदा में चावल मिल, यूनिवर्सिटी सहित कई तरह के विकास कार्य हो रहे हैं. कोरोना काल में हरियाणा में बेहतर तरीके से संगठन और सरकार ने राहत कार्यों का संचालन किया. इसका चुनाव में असर है. जनता मोदी सरकार और खट्टर सरकार के कार्यो की वजह से वोट देगी.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बरौदा क्षेत्र में वर्चस्व होने के सवाल पर दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि यह अलग तरह का चुनाव है. हुड्डा परिवार का बरोदा उपचुनाव में वर्चस्व टूटेगा.

'विपक्ष का काम दूसरे के घर में आग लगाकर मजे लेना है'


28 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग जारी मेनिफेस्टो और उस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर गायब होने के सवाल पर दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में सभी विधानसभा क्षेत्रों का एकसमान रूप से विकास नहीं हुआ.


खुद मंत्री इमरती देवी ने बताया कि मुख्यमंत्री रहते कमलनाथ ने अपने क्षेत्र में पूरा पैसा लगाया था. इसलिए पार्टी ने उपचुनाव में सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग संकल्प पत्र जारी किया है. हर विधानसभा के विकास के लिए पार्टी ने विजन पेश किया है.

जहां तक सिंधिया की तस्वीर की बात है तो भाजपा एक अनुशासित पार्टी है. इसका अपना सिस्टम है. विपक्ष का काम दूसरे के घर में आग लगाकर मजे लेने का है.

'पार्टी में आने वाले हर व्यक्ति का स्वागत है'


भविष्य में कांग्रेस के और विधायकों के भाजपा में आने के सवाल पर दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि पार्टी के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं. निजी स्वार्थ नहीं बल्कि जनता के हित में पार्टी में आने वाले हर व्यक्ति का स्वागत है. देश की 85 प्रतिशत जनता, प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन करती है. कमलनाथ के सौदेबाजी के आरोपों पर भाजपा महासचिव ने कहा कि उनका हाल खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसा है. अपने विधायकों को संभाल नहीं पाते,तो हम क्या करें.


First Published : 30 Oct 2020, 06:01:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो