logo-image

वैक्सीन कब आएगी हम तय नहीं कर सकते वक्त : PM

देश में कोरोना के केस में एक बार फिर तेज़ी देखने को मिल रही है. इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अहम बैठकों की अध्यक्षता कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे बातचीत कर रहे हैं,

Updated on: 24 Nov 2020, 02:13 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के केस में एक बार फिर तेज़ी देखने को मिल रही है. इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अहम बैठकों की अध्यक्षता कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे बातचीत कर रहे हैं, जिसमें कुछ राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों पर बात हो रही है. इसके अलावा सभी राज्यों के साथ कोरोना वैक्सीन के वितरण की नीति पर भी बात हुई. 

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे पास अब पर्याप्त आंकड़ा है, ऐसे में तैयारी पूरी करनी होगी. शुरुआत में कोरोना के प्रति लोगों में खौफ था, तब लोग डर में आत्महत्या भी कर रहे थे. उसके बाद लोगों में एकदूसरे के प्रति संदेह हो रहा था. पीएम ने कहा कि अब लोग कोरोना को लेकर गंभीर होने लगे हैं, लेकिन कुछ हदतक लोगों को लगने लगा है कि ये वायरस कमजोर हो गया है. 

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने मंगलवार को आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में ये बात कही. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग इस मसले पर राजनीति कर रहे हैं, लेकिन किसी को राजनीति करने से नहीं रोका जा सकता है.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया. पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन कब आएगी, इसका वक्त हम तय नहीं कर सकते हैं बल्कि ये वैज्ञानिकों के हाथ में है. 

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना संकट पर हुई बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर शामिल नहीं हुए. इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में बताया कि राज्य में अब सौ फीसदी RT-PCR टेस्ट हो रहे हैं. इसके अलावा अभी नाइट कर्फ्यू, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे मसलों पर भी एक्शन लिया जा रहा है. 

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि केंद्र सरकार को राज्यों का जीएसटी बकाये का पैसा जारी करना चाहिए.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाये का मुद्दा उठाया है. 

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जानकारी दी कि उन्होंने एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जो राज्य में कोविड वैक्सीन के वितरण पर काम कर रही है. इसके अलावा वो सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला के संपर्क में भी बने हुए हैं.


calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने राज्यों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को अनिवार्य करने पर जोर देने को कहा. अमित शाह के बाद स्वास्थ्य सचिव ने आगामी दिनों की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र और राजस्थान को विशेष सावधानी बरतनी पड़ेगी.

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संबोधन से हुई. अमित शाह ने कहा कि यूरोप-अमेरिका में फिर से मामले बढ़े हैं, ऐसे में हमें सावधान रहना होगा. 

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री थे मांग की कि वह दिल्ली से लगने वाले राज्यों में पराली से होने वाले प्रदूषण के मामले में दखल हैं. यह ध्यान में रखते हुए की पराली के समाधान के लिए पूसा का बायो डी कंपोजर उपलब्ध है. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह केंद्र सरकार के अस्पतालों में 1000 आईसीयू बेड तब तक के लिए रिज़र्व करें जब तक तीसरी वेब खत्म नहीं हो जाती.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि कि दिल्ली ने 10 नवंबर को 8600 मामलों का पिक देखा. उसके बाद से नए मामले और पॉजिटिविटी रेट कम हो रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि यह ट्रेंड बना रहेगा.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर बैठक जारी है. इस बैठक में अमित शाह भी शामिल हैं. 

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच चल रही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस बात पर प्रमुखता से विचार चल रहा है. कोरोना के संक्रमण को फैलने से कैसे रोका जाए. 

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी और आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच कोरोना संकट पर बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं.