logo-image

Hathras Case : कल अहले सुबह पीड़ित परिवार कल सुबह लखनऊ जाएंगे

हाथरस केस में पीड़ित परिवार के घर पर करीब 5-6 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन न्यूज़ नेशन ने जब इसकी पड़ताल की तो इसका आउटपुट जोकि एक डेक्सटॉप से कनेक्ट है वो नहीं चल रहा है.

Updated on: 14 Oct 2020, 03:18 PM

हाथरस :

हाथरस केस में अबतक एसआईटी जांच कर रही थी. घटना के दिन यानी 14 सितंबर का सच जानने के लिए एसआईटी ने जब जांच शुरू की तो उसके निशाने पर 40 लोग थे. गांव के इन 40 लोगों से सवाल किए जा चुके हैं या किए जाने हैं. ये 40 लोग वे हैं, जो 14 सितंबर को आसपास के खेतों में काम कर रहे थे, आरोपी और पीड़िता के घर वाले तो इनमें हैं ही. वहीं हाईकोर्ट भी इस केस में दखल दे चुका है. सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होने वाली है. सीबीआई और एसआईटी की जांच के बीच कुछ बुनियादी सवाल हैं जो हर किसी के जेहन में उठ रहे हैं. 

 

 

 

calenderIcon 20:50 (IST)
shareIcon

हाथरस मामले में सीबीआई की टीम हाथरस पहुंची. पुलिस अधिकारियों से स्थिति की रिपोर्ट ले शुरू की जांच. सीबीआई ने हाथरस कांड की जांच के लिए एक महिला अधिकारी को बनाया आईओ. हाथरस पुलिस की प्राथमिक रिपोर्ट पर सीबीआई ने जांच शुरू कर दी. 

calenderIcon 19:36 (IST)
shareIcon

हाथरस केस के पीड़ित परिवार कल सुबह लखनऊ जाएंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंड पीठ में सुनवाई

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

हाथरस केस में PFI लिंक का मामला


हाथरस केस में PFI के मेम्बर्स को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिनसे ED लखनऊ यूनिट मथुरा जेल में बन्द PFI मेम्बर्स से पूछताछ करेगी. बता दें कि दिल्ली में पहले ही PFI के खिलाफ ECIR यानी केस दर्ज है उसी ECIR के तहत आगे की तफ्तीश और कार्यवाही PFI के गिरफ्तार मेम्बर्स के खिलाफ करेगी ED।. ईडी जेल में बन्द PFI मेम्बर्स से हाथरस केस में दंगे के लिए इस्तेमाल फंडिंग के बारे में पूछताछ करेगी.

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हाथरस कांड की सुनवाई कल होगी. ACS Home, DGP, ADG LO और DM हाथरस भी मौजूद रहेंगे. साथ ही पीड़ित परिवार की भी गवाही होगी. पीड़ित परिवार भारी सुरक्षा में आज ही लखनऊ जाएगा. दरअसल, कोर्ट ने पूछा है कि रात में शव क्यों जलाया परिवार की घेराबंदी क्यों की. मीडिया को गांव में जाने से क्यों रोका गया.?

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

हाथरस केस में पीड़ित परिवार के घर पर करीब 5-6 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन न्यूज़ नेशन ने जब इसकी पड़ताल की तो इसका आउटपुट जोकि एक डेक्सटॉप से कनेक्ट है वो नहीं चल रहा है. वहां बैठे पुलिस के जवान ने न्यूज़ नेशन से कहा ये बन्द रहता है.  इसका आउटपुट जोकि डेक्सटॉप में है वो बन्द रिकॉर्ड किया गया. यानी सुरक्षा में चूक इसे माना जा सकता है.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

हाथरस के पीड़ित परिवार के 5 सदस्य लखनऊ जाएंगे. हाथरस पुलिस सुरक्षा में ले जाएगी हाईकोर्ट. 12 अक्टूबर को लखनऊ बेंच में होगी पेशी होगी. बूलगढ़ी कांड का HC ने लिया था स्वतःसंज्ञान.