News Nation Logo

बीजेपी ने बंगाल चुनाव के लिए 4 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी आज CEC की बैठक करेंगी. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 Mar 2021, 11:51:57 PM
Bharatiya Janata Party meeting

बीजेपी की CEC की बैठक थोड़ी देर में होगी शुरू (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
  • प्रधानमंत्री मोदी समेत दिग्‍गज नेता शामिल
  • बंगाल चुनाव के लिए 4 और उम्मीदवारों के नाम जारी

नई दिल्ली :

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी आज CEC की बैठक करेंगी. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं. बैठक में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय भी बीजेपी के ऑफिस पहुंचे. पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक लगातार जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय इस बैठक में भाग लेने के लिए बुधवार देर शाम पार्टी मुख्यालय पहुंचे.

इस बैठक में बचे उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हो रही है. वहीं इस बीच भाजपा ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए अपने 4 और उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है. इस सूची के अनुसार बरुईपुर पूर्वा से चंदन मंडल को, फाल्टा से विधान परुई को, उलूबेरिया दक्षिण से पापिया अधिकारी को वहीं जगतबल्लबपुर से अनुपम घोष को टिकट मिला है.

बताया जा रहा कि इस मीटिंग में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी, लेकिन बीजेपी की निगाह बंगाल पर सबसे ज्यादा है. बीजेपी की CEC की बैठक में बंगाल के लिए रणनीति पर चर्चा होने होगी. बताया जा रहा कि बीजेपी हर हाल में बंगाल को जीतना चाहती है. 

बताया जा रहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बंगाल में चुनावी घोषणा पत्र पर भी चर्चा होने की संभावना है. तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपना चुनावी घोषणा-पत्र जारी कर दिया. अब भाजपा की बारी है. भाजपा सूत्रों की मानें तो 21 मार्च को भारती जनता पार्टी की ओर से लक्ष्य सोनार बांग्ला के लिए विजन डाक्यूमेंट के नाम से घोषणा-पत्र जारी हो सकता है. इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) पर विशेष ध्यान दिए जाने की खबर है. किसान, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति सभी के लिए अहम घोषणाएं की जा सकती हैं.

बता दें कि उल्‍लेखनीय है कि बीते तीन मार्च को बीजेपी के बंगाल के कोर ग्रुप की बैठक हुई थी. इसके बाद चार मार्च को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इन बैठकों में बंगाल और असम के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ था और चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हुई थी.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 07:54:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.