News Nation Logo
Banner

By Election: कमल नाथ के 'आइटम' बयान के खिलाफ बीजेपी ने रखा दो घंटे का मौन व्रत

देश के 11 राज्यों के 56 विधान सभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होंगे. साथ ही 10 नवंबर को सभी उपचुनाव सीटों का परिणाम भी घोषित जायेंगे. वहीं, इन सीटों पर सियासी दल अपने-अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Oct 2020, 02:59:55 PM
BJP

बीजेपी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली :

देश के 56 विधनसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कम ली है. 3 नवंबर को इन सीटों पर वोटिंग होगी. जिनमें मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीट, गुजरात की 8 विधानसभा सीट, उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीट, झारखंड की 2 सीटों पर उपचुनाव, छत्तीसगढ़ की 1 सीट, कर्नाटक में 2 सीट,हरियाणा में 1 सीट,मणिपुर में 2, उड़ीसा में 2, तेलंगाना में 1 सीट  और नगालैंड में 2 सीट पर उपचुनाव होंगे.

कमलनाथ पर इमरती देवी करेंगी केस

इमरती देवी ने कमलनाथ पर एससी/एसटी के तहत मुकदमा दायर करने की बात बोली हैं. उन्होंने कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करती हैं तो कमलनाथ किसी भी महिला को ऐसे तंज कस सकते हैं. 

स्मृति ईरानी ( Smriti Irani) ने कहा कि मुझे कोई औचित्य नहीं मिल रहा है कि कमलनाथ जी (पूर्व सांसद सीएम) एक महिला राजनीतिक नेता (भाजपा की इमरती देवी को "आइटम" के रूप में संदर्भित) के खिलाफ इस तरह के अपमानजनक शब्द का उपयोग कर सकते हैं. मैं यह भी नहीं समझ पा रही हूं कि गांधी परिवार इसपर बिल्कुल चुप क्यों हैं.


कमल नाथ के 'आइटम' बयान के खिलाफ बीजेपी ने रखा दो घंटे का मौन व्रत


मध्य प्रदेश के उप-चुनाव के बीच कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के 'आइटम' वाले बयान को भाजपा ने महिलाओं और दलित वर्ग का अपमान करार देते हुए सोमवार को दो घंटे का मौनव्रत रखा. साथ ही कमल नाथ से बयान पर माफी मांगने की मांग की.


एमपी में 'भूखे-नंगे' के बाद 'आइटम' पर गरमाई सियासत


मध्य प्रदेश में तल्ख होती बयानबाजी ने सियासी पारा चढ़ा दिया है. पहले कांग्रेस नेता द्वारा शिवराज सिंह चौहान के परिवार को भूखा नंगा बताए जाने और फिर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा कथित तौर पर इमरती देवी को आइटम कहे जाने से सियासत गरमा गई है. बीजेपी जहां हमलावर हो गई है तो कांग्रेस को सफाई देनी पड़ रही है कि बीजेपी शब्दों का अनर्थ निकाल रही है. 

यूपी उपचुनाव में बीजेपी उतारेगी 30 स्टार प्रचारकों की टीम


उत्तर प्रदेश में 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में बीजेपी 30 स्टार प्रचारकों की एक पूरी टीम उतारने जा रही है. इनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल हैं. यह सभी सातों विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करेंगे. 

'दलित समाज बीएसपी उम्मीदवारों को ही दें वोट'


मायावती ने एक और ट्वीट कर कांग्रेस को सबक सिखाने की अपील की. उन्होंने लिखा-  कांग्रेस पार्टी को इसका सबक सिखाने और आगे महिला अपमान करने से रोकने आदि के लिए भी खासकर दलित समाज के लोगों से अपील है कि वे एमपी में विधानसभा की सभी 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपना वोट एकतरफा तौर पर केवल बीएसपी उम्मीदवारों को ही दें तो यह बेहतर होगा.


बसपा सुप्रीमो मायावती का कांग्रेस पर ट्वीट वार


मध्यप्रदेश में ग्वालियर की डाबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रही दलित महिला के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम द्वारा की गई घोर महिला-विरोधी अभद्र टिप्पणी अति-शर्मनाक और अति-निन्दनीय. इसका संज्ञान लेकर कांग्रेस आलाकमान को सार्वजनिक तौर पर माफी माँगनी चाहिए.


कमल नाथ के बीजेपी नेता को आइटम बताने पर सियासी बवाल


मध्य प्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ द्वारा ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी का नाम लिए बगैर आइटम बताए जाने पर सियासी बवाल मच गया है. बीजेपी हमलावर हो गई है.


यूपीए और एनडीए के बीच आर-पार की लड़ाई


दुमका और बेरमो विधानसभा सीट के लिए यूपीए और एनडीए दोनों के बीच आर-पार की लड़ाई है. दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव पर सबकी निगाहें टिकी है, इधर यूपीए और एनडीए खेमा चुनावी रणनीति बना रहा है.

उपचुनाव में नेता के बेटा समझ रहे सियासी समीकरण


मध्य प्रदेश के खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के बेटे अक्षय भंसाली, मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पुत्र शुक्रण मिश्रा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पुत्र प्रबल और देवेंद्र सिंह तोमर और कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह के पुत्र अमित सिंह भी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं.

CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय सिंह कर रहे जनसभाएं


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान जनसभाएं कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद भी कर रहे हैं. इससे पहले कार्तिकेय अपने पिता शिवराज सिंह चैहान के चुनाव तक सीमित थे, मगर इस बार वे उपचुनाव में अन्य उम्मीदवारों के प्रचार के लिए भी निकले हैं.


एमपी में नेता पुत्र भी उतरे चुनाव प्रचार में


मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में कई नेता पुत्र प्रचार की कमान संभाले हुए हैं. इस उपचुनाव को नेता पुत्रों के लिए राजनीति के क्रैश कोर्स के तौर पर देखा जा रहा है. राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं. इन उपचुनाव में जीत के लिए दोनों प्रमुख दल-भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जोर लगाए हुए हैं. वहीं तमाम बड़े नेताओं ने अपने पुत्रों को भी उपचुनाव के प्रचार में सक्रिय कर दिया है.


First Published : 19 Oct 2020, 08:02:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो