logo-image

By Election: कमल नाथ के 'आइटम' बयान के खिलाफ बीजेपी ने रखा दो घंटे का मौन व्रत

देश के 11 राज्यों के 56 विधान सभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होंगे. साथ ही 10 नवंबर को सभी उपचुनाव सीटों का परिणाम भी घोषित जायेंगे. वहीं, इन सीटों पर सियासी दल अपने-अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर चुके हैं.

Updated on: 19 Oct 2020, 02:59 PM

नई दिल्ली :

देश के 56 विधनसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कम ली है. 3 नवंबर को इन सीटों पर वोटिंग होगी. जिनमें मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीट, गुजरात की 8 विधानसभा सीट, उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीट, झारखंड की 2 सीटों पर उपचुनाव, छत्तीसगढ़ की 1 सीट, कर्नाटक में 2 सीट,हरियाणा में 1 सीट,मणिपुर में 2, उड़ीसा में 2, तेलंगाना में 1 सीट  और नगालैंड में 2 सीट पर उपचुनाव होंगे.

calenderIcon 21:06 (IST)
shareIcon

कमलनाथ पर इमरती देवी करेंगी केस

इमरती देवी ने कमलनाथ पर एससी/एसटी के तहत मुकदमा दायर करने की बात बोली हैं. उन्होंने कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करती हैं तो कमलनाथ किसी भी महिला को ऐसे तंज कस सकते हैं. 

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

स्मृति ईरानी ( Smriti Irani) ने कहा कि मुझे कोई औचित्य नहीं मिल रहा है कि कमलनाथ जी (पूर्व सांसद सीएम) एक महिला राजनीतिक नेता (भाजपा की इमरती देवी को "आइटम" के रूप में संदर्भित) के खिलाफ इस तरह के अपमानजनक शब्द का उपयोग कर सकते हैं. मैं यह भी नहीं समझ पा रही हूं कि गांधी परिवार इसपर बिल्कुल चुप क्यों हैं.


calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

कमल नाथ के 'आइटम' बयान के खिलाफ बीजेपी ने रखा दो घंटे का मौन व्रत


मध्य प्रदेश के उप-चुनाव के बीच कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के 'आइटम' वाले बयान को भाजपा ने महिलाओं और दलित वर्ग का अपमान करार देते हुए सोमवार को दो घंटे का मौनव्रत रखा. साथ ही कमल नाथ से बयान पर माफी मांगने की मांग की.


calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

एमपी में 'भूखे-नंगे' के बाद 'आइटम' पर गरमाई सियासत


मध्य प्रदेश में तल्ख होती बयानबाजी ने सियासी पारा चढ़ा दिया है. पहले कांग्रेस नेता द्वारा शिवराज सिंह चौहान के परिवार को भूखा नंगा बताए जाने और फिर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा कथित तौर पर इमरती देवी को आइटम कहे जाने से सियासत गरमा गई है. बीजेपी जहां हमलावर हो गई है तो कांग्रेस को सफाई देनी पड़ रही है कि बीजेपी शब्दों का अनर्थ निकाल रही है. 

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

यूपी उपचुनाव में बीजेपी उतारेगी 30 स्टार प्रचारकों की टीम


उत्तर प्रदेश में 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में बीजेपी 30 स्टार प्रचारकों की एक पूरी टीम उतारने जा रही है. इनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल हैं. यह सभी सातों विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करेंगे. 

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

'दलित समाज बीएसपी उम्मीदवारों को ही दें वोट'


मायावती ने एक और ट्वीट कर कांग्रेस को सबक सिखाने की अपील की. उन्होंने लिखा-  कांग्रेस पार्टी को इसका सबक सिखाने और आगे महिला अपमान करने से रोकने आदि के लिए भी खासकर दलित समाज के लोगों से अपील है कि वे एमपी में विधानसभा की सभी 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपना वोट एकतरफा तौर पर केवल बीएसपी उम्मीदवारों को ही दें तो यह बेहतर होगा.


calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती का कांग्रेस पर ट्वीट वार


मध्यप्रदेश में ग्वालियर की डाबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रही दलित महिला के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम द्वारा की गई घोर महिला-विरोधी अभद्र टिप्पणी अति-शर्मनाक और अति-निन्दनीय. इसका संज्ञान लेकर कांग्रेस आलाकमान को सार्वजनिक तौर पर माफी माँगनी चाहिए.


calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

कमल नाथ के बीजेपी नेता को आइटम बताने पर सियासी बवाल


मध्य प्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ द्वारा ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी का नाम लिए बगैर आइटम बताए जाने पर सियासी बवाल मच गया है. बीजेपी हमलावर हो गई है.


calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

यूपीए और एनडीए के बीच आर-पार की लड़ाई


दुमका और बेरमो विधानसभा सीट के लिए यूपीए और एनडीए दोनों के बीच आर-पार की लड़ाई है. दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव पर सबकी निगाहें टिकी है, इधर यूपीए और एनडीए खेमा चुनावी रणनीति बना रहा है.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

उपचुनाव में नेता के बेटा समझ रहे सियासी समीकरण


मध्य प्रदेश के खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के बेटे अक्षय भंसाली, मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पुत्र शुक्रण मिश्रा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पुत्र प्रबल और देवेंद्र सिंह तोमर और कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह के पुत्र अमित सिंह भी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं.

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय सिंह कर रहे जनसभाएं


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान जनसभाएं कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद भी कर रहे हैं. इससे पहले कार्तिकेय अपने पिता शिवराज सिंह चैहान के चुनाव तक सीमित थे, मगर इस बार वे उपचुनाव में अन्य उम्मीदवारों के प्रचार के लिए भी निकले हैं.


calenderIcon 08:05 (IST)
shareIcon

एमपी में नेता पुत्र भी उतरे चुनाव प्रचार में


मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में कई नेता पुत्र प्रचार की कमान संभाले हुए हैं. इस उपचुनाव को नेता पुत्रों के लिए राजनीति के क्रैश कोर्स के तौर पर देखा जा रहा है. राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं. इन उपचुनाव में जीत के लिए दोनों प्रमुख दल-भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जोर लगाए हुए हैं. वहीं तमाम बड़े नेताओं ने अपने पुत्रों को भी उपचुनाव के प्रचार में सक्रिय कर दिया है.