News Nation Logo

By Election : कमलनाथ को केवल सत्ता चाहिए : ज्योतिरादित्य सिंधिया

मुख्यमंत्री योगी बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की जनसभा में कहा कि पूर्व की सरकारों में जो जितना बड़ा अपराधी होता था, उसे उतना बड़ा पद और सम्मान मिलता था. बीजेपी के शासनकाल में अराजकता करने वालों के यहां बुलडोजर चल रहा है. अपराधी जेल भेजे जा रहे है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Oct 2020, 03:12:43 PM
By Election in 11 States

उपचुनाव अपडेट (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश के कई राज्यों के विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले है. इन उपचुनाव विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होंगे. अगर बात करें उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल की तो सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश को लेकर है. क्योंकि यहां पहली बार एक साथ 28 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. यह उपचुनाव तय करेगा की बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान की सरकार रहेगी या कांग्रेस की कमलनाथ सरकार की वापसी होगी. वहीं, उत्तर प्रदेश की 7 विधान सभा सीटों पर उपचुनाव होगा. जिसके लिए बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पिछली सरकारों में गुंडों का सम्मान हुआ करता था. बीजेपी सरकार गुंडों को जेल भेज रही है. मुख्यमंत्री योगी बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की जनसभा में कहा कि पूर्व की सरकारों में जो जितना बड़ा अपराधी होता था, उसे उतना बड़ा पद और सम्मान मिलता था. बीजेपी के शासनकाल में अराजकता करने वालों के यहां बुलडोजर चल रहा है. अपराधी जेल भेजे जा रहे हैं. पिछली सरकारों में गुंडों का सम्मान होता था, अब वह जेल भेजे जा रहे हैं. उनके कार्यकाल में किसी को कानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा. इस सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ है. हुआ भी तो दंगा करने वालों से ही नुकसान की भरपाई कराई गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

शिवराज शकुनी, कंस और मरीच का मिश्रण : प्रमोद कृष्णन


मध्य प्रदेश के विधानसभा के उप-चुनाव में बयानों के बाण लगातार तल्ख हेाते जा रहे हैं. कांग्रेस के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आए आचार्य प्रमोद कृष्णन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धार्मिक ग्रंथ के तीन मामा शकुनी, कंस और मरीच का मिश्रण बताए जाने पर सियासी माहौल गर्मा दिया है.


कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रमोद कृष्णन ने मंगलवार केा शिवपुरी जिले और मुरैना के विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया था. इन सभाओं में कृष्णन के निशाने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रहे.


इस दौरान उन्होंने कहा था कि पहला मामा मरीच जिसने रूप बदलकर सीता माता का हरण कराया था, दूसरा मामा कंस, जिसने अपनी सत्ता को बचाने के लिए बहन के बच्चों को मार दिया था और तीसरा मामा शकुनि जो छल फरेब करके पांडवों का सर्वनाश करना चाहता था. इन तीनों मामाओं को मिला दें तो मामा शिवराज बनता है.

कैलाश विजयवर्गीय के बिगड़े बोल


मंदसौर के सुवासरा विधानसभा में कैलाश विजयवर्गीय ने विवादित बयान दिया है उन्होंने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को लेकर विवादित बयान दिया है. साथ ही कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी की मिमिक्री भी की. विधानसभा का उपचुनाव अपने अंतिम चरण में है और कमलनाथ ने ग्वालियर चंबल अंचल में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. ग्वालियर पहुंचे कमलनाथ के साथ सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि जवाब ग्वालियर चंबल अंचल की जनता को ही देना.

कांग्रेस के दिग्गजों ने भी झोंकी ताक़त 


पूर्व सीएम कमलनाथ-बड़ामलहरा,  मुंगावली सेक्टर-मंडलम-बूथ सेक्टर के पदाधिकारियों से करेंगे संवाद करेंगे. वहीं, उप चुनाव में माननीयों की भाषा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है और इसमें अगला नाम पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का जुड़ गया है, जो सिंधिया पर निशाना साधते साधते ऐसे बेलगाम हुए पूरे सिंधिया परिवार को ही कटघरें में खड़ा कर दिया.
.

रायसेन में सीएम और पूर्व सीएम की होगी रैली


रायसेन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती आज दोपहर 3:30 बजे दशहरा मैदान रायसेन में भाजपा प्रत्याशी डॉ प्रभुराम चौधरी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगी. कांग्रेस के दिग्गजों ने भी झोंकी ताक़त

भूपेश बघेल मरवाही में ताबड़तोड़ करेंगे सभाएं


मरवाही उपचुनाव के अंतिम दौर में भूपेश बघेल मरवाही में ताबड़तोड़ सभाएं करेंगे. कांग्रेस के स्टार प्रचारक के तौर पर सीएम बघेल लगातार 3 दिन धुआंधार 7 सभाएं करेंगे. सीएम बघेल 29, 30 और 31 अक्टूबर तक मरवाही विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव के लिए जमकर प्रचार करेंगे. साथ ही 29 अक्टूबर को पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में एक ही दिन में तीन सभाएं करेंगे.

उपचुनाव के लिए बीजेपी आज जारी करेगी संकल्प पत्र


उपचुनाव के लिए बीजेपी आज जारी करेगी संकल्प पत्र. एक साथ 28 सीटों पर होगा जारी. पत्र में प्रदेश के विकास का होगा रोडमैप. मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता 28 अक्टूबर को 28 विधानसभाओं में जारी करेंगे संकल्प पत्र. मुख्यमंत्री बड़ा मलहरा, अनूपपुर, सांची एवं प्रदेश अध्यक्ष अशोकनगर में रहेंगे मौजूद. उपचुनाव में प्रचार के आख़िरी दौर में कांग्रेस ने लगाया ज़ोर. कमलनाथ, दिग्विजय ने संभाली प्रचार की कमान. पायलट सिंधिया के गढ़ में संभालेंगे मोर्चा.

ग्वालियर में सिंधिया की पायलट से मुलाकात


कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट मध्यप्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव में प्रचार करने आए हैं. पायलट की उनके पूर्व सहयोगी रहे पूर्व क्रेद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से ग्वालियर में मुलाकात हुई. इस मुलाकात को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है. सूत्रों का कहना है कि सिंधिया की पायलट से ग्वालियर में मुलाकात हुई है. इस दौरान दोनों के बीच क्या चर्चा हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया है.



मालूम हो, सिंधिया ने मार्च में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामना था. सिंधिया के साथ 22 कांग्रेस विधायकों ने कांग्रेस छोड़ी थी. उसके बाद ही कांग्रेस की कमल नाथ सरकार गिर गई थी. वर्तमान में राज्य में 28 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होने जा रहा है. पायलट दो दिवसीय दौरे पर आए हैं.

लद्दाख में शहीद हुए जवान को राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि, उपचुनाव में व्यस्त CM


झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रांची हवाई अड्डा पहुंचकर मंगलवार की देर शाम शहीद अभिषेक कुमार के पार्थीव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये, जबकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका उपचुनाव के प्रचार में व्यस्त रहने के चलते शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंच सके. राजधानी रांची में चान्हो इलाके के रहने वाले भारतीय सेना के जवान अभिषेक 25 अक्टूबर को चीन से लगी लद्दाख सीमा पर बारूदी सुरंग में विस्फोट में शहीद हो गये थे.


मुख्यमंत्री दुमका की प्रतिष्ठापरक सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के प्रचार में व्यस्त होने के चलते शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने यहां नहीं पहुंच सके. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि रांची के लाल अभिषेक कुमार साहू को बुधवार को सुबह चान्हो स्थित उनके गांव में अंतिम विदाई दी जायेगी.


 

पहले सरकारी नौकरियों की बोली लगती थी : योगी


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पहले सरकारी नौकरियों की बोली लगती थी. उनकी सरकार के तीन साल के कार्यकाल में किसी भी भर्ती में कोई घूस नहीं चली. कोई भी भर्ती पर अंगुली नहीं उठा सकता है.



सरकार ने प्रतिभा के अनुसार युवाओं को नौकरी दी है. अन्य पार्टियों पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस में परिवार ही पार्टी है. पार्टी के हर पद व जनप्रतिनिधि तक में परिवार के ही लोग कब्जा किए हैं. इसी कारण इन पार्टियों में बेईमानी, भ्रष्टाचार चरम पर है. केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमे बूथ कार्यकर्ता अध्यक्ष, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक बन सकता है.

गोकशी करने वालों को भी जेल जाना पड़ेगा : योगी


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि गोकशी करने वालों को भी जेल जाना पड़ेगा. हम गो माता की रक्षा के प्रति कटिबद्ध हैं. गो संरक्षण के लिए आश्रयस्थल खोले गए हैं. इसके लिए सरकार पैसा दे रही है. उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की उपलब्धियां बताईं. 20 मिनट के संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले सरकारी नौकरियों की बोली लगती थी.


First Published : 28 Oct 2020, 06:20:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.