logo-image

Hathras Updates: हाथरस कांड की कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी

हाथरस केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई हो रही है. कोर्ट ने यूपी सरकार और पुलिस के उन कई बड़े अधिकारियों को तलब किया है जिन पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप है.

Updated on: 12 Oct 2020, 02:55 PM

लखनऊ:

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हाथरस कांड को लेकर सुनवाई शुरू हो गई है. पीड़ित परिवार और यूपी सरकार के अधिकारी अदालत में मौजूद हैं. इस मामले की सुनवाई के दौरान सिर्फ केस से जुड़े हुए लोग और सरकार के अधिकारी मौजूद हैं.  दो जजों की बेंच के सामने पीड़िता के परिवार ने अपना पक्ष रखा. 

calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

हाथरस कांड की कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी. 

calenderIcon 16:19 (IST)
shareIcon

DM और SP हाथरस से कोर्ट ने पूछा, कि रात में अंतिम संस्कार क्यों किया. इस पर DM और SP ने कहा कि शव खराब होना शुरू हो गया था इसलिए रात में अन्तिम संस्कार करना जरूरी था. इसके अलावा इस तरह की रिपोर्ट भी सामने आई थी कि असामाजिक तत्व परिवार को भड़काकर शव को सड़क पर रखवाकर उग्र प्रदर्शन की आड़ में दंगा भड़का सकते थे.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

पीड़ित परिवार ने हाथरस पुलिस और प्रशासन पर कोर्ट में लगाया आरोप. पुलिस ने शुरुआत से ही सही जांच नहीं की. हमें परेशान किया. कोई मदद नहीं की शुरू में FIR भी नहीं लिखी. बिना हमारी सहमति के रात में अंतिम संस्कार कर दिया. अंतिम संस्कार में भी हमें शामिल नहीं किया. हमें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं. DM ने भी अनुचित दबाव बनाया.


 

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

 


 

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

कोर्ट ने DM और SP से पूछा रात में बिना परिवार की मर्जी के पीड़िता का अंतिम संस्कार क्यों किया गया.

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

सीमा कुशवाहा को कोर्ट में नहीं मिली एंट्री. लिस्ट में नाम ना होने से नहीं मिली एंट्री. 1 नम्बर कोर्ट में हो रही है सुनवाई.

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

कोर्ट पहले पीड़ित परिवार की बात सुन रहा है. परिवार के बाद DM और SP हाथरस अपनी सफाई पेश करेंगे.

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

कोर्ट से पीड़ित परिवार ने गांव में अपनी सुरक्षा को लेकर जताई चिंता और सुरक्षा की मांग की. 

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई में वकील विनोद शाही यूपी सरकार की ओर से पक्ष रखेंगे. पीड़ित परिवार से पांच लोग सीओ और मजिस्ट्रेट की निगरानी में कोर्ट के सामने पेश होंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे.

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

पीड़ित परिवार हाथरस केस की सुनवाई के लिए भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट पहुंचा.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

हाथरस केस में पीड़ित परिवार कोर्ट में पेशी से पहले उत्तराखंड भवन गोमतीनगर में रुकेगा. 2 बजे से होगी सुनवाई. 10 मिनट में उत्तराखंड भवन पहुंच जाएगा पीड़ित परिवार.

calenderIcon 08:10 (IST)
shareIcon

हाथरस केस की हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई आज होगी. कोर्ट पीड़िता का मनमाने तरीके से रात में अंतिम संस्कार कराने के मुद्दे पर सुनवाई करेगा. ये मामला 'गरिमापूर्ण ढंग से अंतिम संस्कार के अधिकार' टाइटिल के तहत सूचीबद्ध किया गया है, न्यायमूर्ति पंकज मित्तल, राजन रॉय की खण्डपीठ करेगी सुनवाई. पीड़ित परिवार से 5 लोग गवाही में होंगे शामिल. 1 अक्टूबर को लखनऊ बेंच ने स्वतः संज्ञान लिया था. ACS Home, DGP, ADG LO, DM हाथरस को भी कोर्ट ने तलब किया है.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

पीड़ित परिवार हाथरस से कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हो गया है. पीड़ित परिवार के एस्कॉर्ट में 6 गाड़ियां हैं. एसडीएम अंजली गंगवार और सीओ भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ जा रहे हैं.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

हाथरस केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में आज सुनवाई होने वाली है. कोर्ट ने यूपी सरकार और पुलिस के उन कई बड़े अधिकारियों को तलब किया है जिन पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप है. वहीं, कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट में पेश होगा.