logo-image

चुनावी हलचल : राजस्थान में बीजेपी को लगा झटका, घनश्याम तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल ने कांग्रेस का दामन थामा

मिशन 19 को सफल बनाने में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरे दमखम में जुट गई है.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:57 AM

नई दिल्ली:

मिशन 19 को सफल बनाने में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरे दमखम में जुट गई है. सत्तारूढ़ बीजेपी ने देश भर में 500 'विजय संकल्प सभा' कार्यक्रमों के साथ राष्ट्रीय चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करने की योजना बनाई है. केंद्रीय गृहमंत्री मगलवार को राजधानी दिल्ली में 'विजय संकल्प सभा' को सम्बोधित करेंगे. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी तैयारियों में कोई कसार नहीं छोड़ रही है. 26 मार्च की शाम प्रियंका दिल्ली में कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन लेगी और शाम 7.15 बजे फैजाबाद के लिए रवाना होंगी. अगली सुबह 27 मार्च को वह सुबह 5.30 बजे के करीब फैजाबाद पहुचेंगी. चुनाव की खबरों के पल-पल का अपडेट जानने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ....

 

calenderIcon 21:06 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा, गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से ही चुनाव लड़ेंगे. वह नवादा से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन मुझे विश्वास है कि गिरिराज सिंह पार्टी के फैसले के खिलाफ नहीं जाएंगे.

calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

राजस्थान में बीजेपी के दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा है.

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसके साथ सपा और कांग्रेस ने भी 3 उम्मीदवारों की घोषणा की है. 

calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 42 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. 



calenderIcon 16:02 (IST)
shareIcon

लोकसभा टिकट न मिलने नाराज चल रहे ओडिशा के बीजेपी नेता सुभाष चौहान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. हाल ही में उन्हें राज्य उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था. बरगढ़ लोकसभा क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वह 2014 में इसी सीट से बीजेपी के उम्मीदवार थे.

calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा, सभी 7 सीटों पर प्रचार करेंगे. शीला दीक्षित गठबंधन के सवाल को टाल गईं. उन्होंने कहा, न्यूनतम आय योजना 'न्याय' योजना है. इसका सीधा लाभ गरीबों को मिलेगा. हम सिर्फ वादा नहीं करते हैं. अगर हम अच्छे दिन का वादा करते हैं तो उसे लेकर आते हैं. हम झूठे वादे नहीं करते हैं.

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यूपी के भदौही में चुनावी रैली कर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, अगर कांग्रेस गरीबों को 5 लाख करोड़ रुपये देगी तो उसमें से 2 लाख करोड़ रुपये निकाल लेगी.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव बोले- यूपी में 74 प्‍लस का सपना देखने वालों को अब मजबूर होना पड़ेगा कि खाता कहां से खोलें. चौकीदारों का सबसे ज्यादा सम्मान नेताजी ने किया और अब समाजवादी लोग कर रहे हैं. बीजेपी के प्रचारक राज्यपाल और सरकारी एजेंसी है.

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

मेरे जीवन की अहम कड़ी: जया प्रदा


बीजेपी में शामिल होने के बाद आज अभिनेत्री जया प्रदा ने कहा कि यह मेरे जीवन की अहम कड़ी है. मुझे मोदीजी के संग काम करने का सौभाग्‍य मिला है.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

फिल्‍म अभिनेत्री जया प्रदा आज बीजेपी में होंगी शामिल






 

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

प्रवीण तोगड़िया की पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी 


लखनऊ : 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रवीण तोगड़िया के हिंदुस्तान निर्माण दल ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इसमें 38 लोकसभा सीटों पर घोषित उम्मीदवार किये.गुजरात में 9 सीट, ओडिशा में 5, असम में 7, हरियाणा में एक और उत्तर प्रदेश में 16 सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार।

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

अभय चौटाला को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया गया


स्पीकर ने कहा हरियाणा विधानसभा में अब बड़ा दल कांग्रेस है और उनकी तरफ से नेता प्रतिपक्ष के लिए जो नाम दिया जाएगा उस पर फैसला होगा

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) से गठबंधन करेगी सपा 


लखनऊ : अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेस में निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के साथ गठबंधन का एलान होगा. गोरखपुर -फूलपुर उपचुनाव में निषाद पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था. निषाद पार्टी के उम्मीदवार ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की थी. मऊ और जौनपुर जिलों में जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) का प्रभाव है. सपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस के लिए संयुक्त रूप से लगाए गए सपा-बसपा-आरएलडी, निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के बैनर.

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी वाड्रा के अयोध्या दौरे के रूट में भी फेरबदल हुआ है। अब ट्रेन से अयोध्या नहीं जाएंगीं प्रियंका गांधी। अब वह वाया जगदीशपुर अमेठी होकर अयोध्या पहुंचेंगीं.

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी वाड्रा का अयोध्या दौरा टल गया है.  27 मार्च को अयोध्या में हनुमानगढ़ी का पूजन करने के बाद उनका रोड शो होना था लेकिन अब 29 मार्च को प्रियंका गांधी अयोध्या आएंगी 

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम में बदलाव
प्रियंका गांधी 27 मार्च को 10:30 बजे के आसपास फुरसतगंज हवाई पट्टी पर लैंड करेंगी और उसके बाद अमेठी में बूथ लेवल पर प्रस्तावित कार्यक्रर्मों में शामिल होकर कल रात ही रायबरेली पहुंचने का कार्यक्रम है।

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों के नामांकन का आज आखिरी दिन


बिहार-5 सीट, यूपी- 8 सीट, छत्तीसगढ़-3 सीट, जम्मू-कश्मीर-2 सीट, कर्नाटक-14 सीट, महाराष्ट्र -10 सीट, मणिपुर- 1 सीट, ओडिशा-5 सीट, तमिलनाडु- 39 सीट, त्रिपुरा-1सीट, उत्तर प्रदेश-8सीट, पश्चिम बंगाल-3सीट, पुद्दुचेरी-1सीट, असम -5 सीट

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

आज हनुमान की शरण में प्रियंका गांधी 


प्रियंका गांधी अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन को भी जाएंगी. पूर्वी यूपी के पार्टी महासचिव प्रभारी बनने के बाद यह प्रियंका की अयोध्या की पहली यात्रा होगी. 10 बजे हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद, प्रियंका शहर के विभिन्न हिस्सों से सड़कों से यात्रा करेंगी जहाँ पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. 

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी वाड्रा अब ट्रेन यात्रा के जरिए मतदाताओं को लुभाएंगी


26 मार्च की शाम प्रियंका गांधी वाड्रा अब ट्रेन यात्रा के जरिए मतदाताओं को लुभाएंगी. वह शाम 7.15 बजे दिल्ली से  कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन से फैजाबाद के लिए प्रस्थान करेगी. अगली सुबह 27 मार्च को वह सुबह 5.30 के करीब फैजाबाद पहुंच जाएंगी.


 

calenderIcon 00:01 (IST)
shareIcon

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने कर्नाटक के बेंगलुरू उत्तर संसदीय क्षेत्र से कृष्णा गौड़ा की उम्मीदवारी को मंजूरी दी.