News Nation Logo
Banner

चुनावी हलचल : राजस्थान में बीजेपी को लगा झटका, घनश्याम तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल ने कांग्रेस का दामन थामा

मिशन 19 को सफल बनाने में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरे दमखम में जुट गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 27 Mar 2019, 07:57:07 AM
जया प्रदा

नई दिल्ली:

मिशन 19 को सफल बनाने में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरे दमखम में जुट गई है. सत्तारूढ़ बीजेपी ने देश भर में 500 'विजय संकल्प सभा' कार्यक्रमों के साथ राष्ट्रीय चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करने की योजना बनाई है. केंद्रीय गृहमंत्री मगलवार को राजधानी दिल्ली में 'विजय संकल्प सभा' को सम्बोधित करेंगे. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी तैयारियों में कोई कसार नहीं छोड़ रही है. 26 मार्च की शाम प्रियंका दिल्ली में कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन लेगी और शाम 7.15 बजे फैजाबाद के लिए रवाना होंगी. अगली सुबह 27 मार्च को वह सुबह 5.30 बजे के करीब फैजाबाद पहुचेंगी. चुनाव की खबरों के पल-पल का अपडेट जानने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ....

 

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा, गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से ही चुनाव लड़ेंगे. वह नवादा से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन मुझे विश्वास है कि गिरिराज सिंह पार्टी के फैसले के खिलाफ नहीं जाएंगे.

राजस्थान में बीजेपी के दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा है.

बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसके साथ सपा और कांग्रेस ने भी 3 उम्मीदवारों की घोषणा की है. 

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 42 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. 



लोकसभा टिकट न मिलने नाराज चल रहे ओडिशा के बीजेपी नेता सुभाष चौहान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. हाल ही में उन्हें राज्य उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था. बरगढ़ लोकसभा क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वह 2014 में इसी सीट से बीजेपी के उम्मीदवार थे.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा, सभी 7 सीटों पर प्रचार करेंगे. शीला दीक्षित गठबंधन के सवाल को टाल गईं. उन्होंने कहा, न्यूनतम आय योजना 'न्याय' योजना है. इसका सीधा लाभ गरीबों को मिलेगा. हम सिर्फ वादा नहीं करते हैं. अगर हम अच्छे दिन का वादा करते हैं तो उसे लेकर आते हैं. हम झूठे वादे नहीं करते हैं.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यूपी के भदौही में चुनावी रैली कर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, अगर कांग्रेस गरीबों को 5 लाख करोड़ रुपये देगी तो उसमें से 2 लाख करोड़ रुपये निकाल लेगी.

अखिलेश यादव बोले- यूपी में 74 प्‍लस का सपना देखने वालों को अब मजबूर होना पड़ेगा कि खाता कहां से खोलें. चौकीदारों का सबसे ज्यादा सम्मान नेताजी ने किया और अब समाजवादी लोग कर रहे हैं. बीजेपी के प्रचारक राज्यपाल और सरकारी एजेंसी है.

मेरे जीवन की अहम कड़ी: जया प्रदा


बीजेपी में शामिल होने के बाद आज अभिनेत्री जया प्रदा ने कहा कि यह मेरे जीवन की अहम कड़ी है. मुझे मोदीजी के संग काम करने का सौभाग्‍य मिला है.

फिल्‍म अभिनेत्री जया प्रदा आज बीजेपी में होंगी शामिल






 

प्रवीण तोगड़िया की पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी 


लखनऊ : 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रवीण तोगड़िया के हिंदुस्तान निर्माण दल ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इसमें 38 लोकसभा सीटों पर घोषित उम्मीदवार किये.गुजरात में 9 सीट, ओडिशा में 5, असम में 7, हरियाणा में एक और उत्तर प्रदेश में 16 सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार।

अभय चौटाला को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया गया


स्पीकर ने कहा हरियाणा विधानसभा में अब बड़ा दल कांग्रेस है और उनकी तरफ से नेता प्रतिपक्ष के लिए जो नाम दिया जाएगा उस पर फैसला होगा

निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) से गठबंधन करेगी सपा 


लखनऊ : अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेस में निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के साथ गठबंधन का एलान होगा. गोरखपुर -फूलपुर उपचुनाव में निषाद पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था. निषाद पार्टी के उम्मीदवार ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की थी. मऊ और जौनपुर जिलों में जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) का प्रभाव है. सपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस के लिए संयुक्त रूप से लगाए गए सपा-बसपा-आरएलडी, निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के बैनर.

प्रियंका गांधी वाड्रा के अयोध्या दौरे के रूट में भी फेरबदल हुआ है। अब ट्रेन से अयोध्या नहीं जाएंगीं प्रियंका गांधी। अब वह वाया जगदीशपुर अमेठी होकर अयोध्या पहुंचेंगीं.

प्रियंका गांधी वाड्रा का अयोध्या दौरा टल गया है.  27 मार्च को अयोध्या में हनुमानगढ़ी का पूजन करने के बाद उनका रोड शो होना था लेकिन अब 29 मार्च को प्रियंका गांधी अयोध्या आएंगी 

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम में बदलाव
प्रियंका गांधी 27 मार्च को 10:30 बजे के आसपास फुरसतगंज हवाई पट्टी पर लैंड करेंगी और उसके बाद अमेठी में बूथ लेवल पर प्रस्तावित कार्यक्रर्मों में शामिल होकर कल रात ही रायबरेली पहुंचने का कार्यक्रम है।

दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों के नामांकन का आज आखिरी दिन


बिहार-5 सीट, यूपी- 8 सीट, छत्तीसगढ़-3 सीट, जम्मू-कश्मीर-2 सीट, कर्नाटक-14 सीट, महाराष्ट्र -10 सीट, मणिपुर- 1 सीट, ओडिशा-5 सीट, तमिलनाडु- 39 सीट, त्रिपुरा-1सीट, उत्तर प्रदेश-8सीट, पश्चिम बंगाल-3सीट, पुद्दुचेरी-1सीट, असम -5 सीट

आज हनुमान की शरण में प्रियंका गांधी 


प्रियंका गांधी अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन को भी जाएंगी. पूर्वी यूपी के पार्टी महासचिव प्रभारी बनने के बाद यह प्रियंका की अयोध्या की पहली यात्रा होगी. 10 बजे हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद, प्रियंका शहर के विभिन्न हिस्सों से सड़कों से यात्रा करेंगी जहाँ पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. 

प्रियंका गांधी वाड्रा अब ट्रेन यात्रा के जरिए मतदाताओं को लुभाएंगी


26 मार्च की शाम प्रियंका गांधी वाड्रा अब ट्रेन यात्रा के जरिए मतदाताओं को लुभाएंगी. वह शाम 7.15 बजे दिल्ली से  कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन से फैजाबाद के लिए प्रस्थान करेगी. अगली सुबह 27 मार्च को वह सुबह 5.30 के करीब फैजाबाद पहुंच जाएंगी.


 

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने कर्नाटक के बेंगलुरू उत्तर संसदीय क्षेत्र से कृष्णा गौड़ा की उम्मीदवारी को मंजूरी दी.

First Published : 25 Mar 2019, 11:57:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rahul Gandhi Bjp Congress