logo-image

Corona Lockdown में एंबुलेंस के डेड-बॉडी 'फ्रीजर' में मुर्दे की जगह मिली शराब की बोतलें

हरियाणा से चोरी-छिपे दिल्ली (Delhi) में शराब ला रहे तस्करों ने इन तमाम फॉर्मूलों को मात दे दी. शराब तस्करों का यह गैंग एंबुलेंस के भीतर शव रखने के लिए एयरकंडीशन 'फ्रीजर' का इस्तेमाल करते पकड़े गये.

Updated on: 17 Apr 2020, 08:04 AM

highlights

  • हरियाणा से चोरी-छिपे दिल्ली में शराब ला रहे तस्करों ने इन तमाम फॉर्मूलों को मात दे दी.
  • शराब तस्करी के लिए एंबुलेंस में शव रखने के लिए बने एयरकंडीशन 'फ्रीजर' का इस्तेमाल.
  • कुतुब विहार श्मशान घाट के पास एंबुलेंस के डीप फ्रीजर से 25 पेटी शराब बरामद.

नई दिल्ली:

राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) लॉकडाउन के तहत पुलिस चौकसी से हलकान तस्कर (Liquor Smuggling) शराब तस्करी को रोज नये फार्मूले खोज रहे हैं. अभी तक तस्कर कुकिंग गैस सिलेंडर, सब्जी, दूध के ड्रम या फिर साइकिल, मोटर साइकिल के ट्यूब का इस्तेमाल शराब छिपाने में कर रहे थे. हरियाणा से चोरी-छिपे दिल्ली (Delhi) में शराब ला रहे तस्करों ने इन तमाम फॉर्मूलों को मात दे दी. शराब तस्करों का यह गैंग एंबुलेंस के भीतर शव रखने के लिए एयरकंडीशन 'फ्रीजर' का इस्तेमाल करते पकड़े गये. कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए अंतरर्राज्यीय तस्कर नित नए तरीके ईजाद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से लड़ाई में मोदी सरकार ने राज्यों की भेजी हजारों करोड़ रुपये की मदद

तस्करी के नायाब तरीके
यह गैंग उस वक्त पकड़ा गया जब उसके सदस्य एंबुलेंस में बैठकर छाबला गांव की ओर से कुतुब विहार की ओर जा रहे थे. कुतुब विहार शमशान घाट के पास पुलिस बैरीकेड लगी देखकर एंबुलेंस ने जब गति धीमी की. उसी वक्त एंबुलेंस में मौजूद लोगों पर शक हुआ. पूछताछ के दौरान वे लोग टूट गये. जब एंबुलेंस में रखे डेड-बॉडी फ्रीजर को चेक किया तो, उसमें शराब भरी हुई थी. इनके कब्जे से 25 पेटी शराब (816 क्वार्टर) सहित काफी तादाद में शराब मिली है. इसके पहले दूध के कंटेनरों समेत सब्जियों की ट्रे में छिपा कर शराब तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Corona: साइकिल से ड्यूटी से लौट रहे थे डॉक्टर, सड़क हादसे में मौत

एंबुलेंस की गई जब्त
द्वारका जिले के डीसीपी एंटो अल्फांसे ने कहा, 'गिरफ्तार आरोपियों का नाम हरीश लोहिया और देवेंद्र है. हरीश लोहिया वसंत विहार दिल्ली और देवेंद्र कुसुमपुर पहाड़ी, दिल्ली का रहने वाला है. आरोपियों के पास से बरामद एंबुलेंस को भी जब्त कर लिया गया है.' डीसीपी ने आगे बताया, 'इस गैंग को पकड़ने के लिए एसीपी अशोक त्यागी के नेतृत्व में टीम बनाई गयी थी. टीम में एसएचओ छाबला इंस्पेक्टर ग्यानेंद्र राना, हवलदार ईश्वर, सिपाही महेंद्र और प्रदीप को शामिल किया गया था.'