News Nation Logo
Banner

दिल्ली हिंसा के बाद नोएडा में शराब की दुकानें बंद, इन जिलों पर भी प्रशासन की नजर

नोएडा के अलावा दिल्ली की सीमा से सटे जिलों पर प्रशासन की खास नजर है. इसके लिए मुख्यालय से कई वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 12:24:59 PM
नोएडा में शराब की दुकानें बंद, इन जिलों पर भी प्रशासन की नजर

नोएडा में शराब की दुकानें बंद, इन जिलों पर भी प्रशासन की नजर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

दिल्ली (Delhi) के उत्तर पूर्वी इलाकों में सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर हिंसा जारी है. बीते दिनों में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा (Violence) के दौरान दिल्ली में 20 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में आगजनी और तनाव के माहौल को देखते हुए दिल्ली में हुई हिंसा से उत्तर प्रदेश का प्रशासन भी सतर्क हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा (Noida) में शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है. जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने गौतमबुद्धनगर में दिल्ली से सटी तमाम शराब की दुकानों को बंद करवाने का निर्देश जारी किया है. सुरक्षा के मद्देनजर आज दिल्ली से सटे 3 कि.मी. तक नोएडा में शराब की दुकानें बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ेंं: दिल्ली हिंसा की आंच उत्तर प्रदेश पहुंचने की आशंका, कई शहरों में अतिरिक्त फोर्स तैनात, अलर्ट जारी

नोएडा के अलावा दिल्ली की सीमा से सटे जिलों पर प्रशासन की खास नजर है. इसके लिए मुख्यालय से कई वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है, जो सुरक्षा प्रबंधन संभालेंगे. इसके अलावा कई स्थानों पर एहतियात के तौर पर पीएसी को तैनात कर दिया गया है. खुफिया एजेंसियों ने उत्तर प्रदेश समेत कुछ राज्यों में विरोध प्रदर्शन, हिंसा भड़कने की आशंका जताई है. इसी के मद्देनजर एडवाइजरी जारी की गई है. पड़ोसी राज्यों में भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंं: दिल्‍ली हिंसा की जांच SIT से कराने के लिए दायर याचिका पर पुलिस को नोटिस

सीएए को लेकर प्रदेश के लखनऊ, फिरोजाबाद, बागपत, मेरठ और अलीगढ़ सहित कई जिलों में हिंसा हो चुकी है और कई जिलों में अभी भी प्रदर्शन चल रहे हैं. इसी बीच इस मुद्दे पर दिल्ली में दंगा भड़क गया. दिल्ली सीमा से सटे नोएडा, गाजियाबाद, बागपत और बुलंदशहर के अलावा संवेदनशील अलीगढ़, मुजफ्फरनगर और संभल को लेकर उत्तरप्रदेश शासन ने पहले ही तैयारी कर ली है. उधर, हापुड़ में धारा 144 लगा दी गई है. आगामी त्यौहारों होली और रामनवमी इत्यादि को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी अदिति सिंह ने जिले में धारा 144 लगाई है. 10अप्रैल तक धारा144 लागू रहेगी और आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. प्रशासन सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखेगा.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 26 Feb 2020, 11:54:32 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×