logo-image

बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में एंटी लिकर टास्क फोर्स लगाएगी शराब के काले कारोबार पर लगाम

बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में एंटी लिकर टास्क फोर्स लगाएगी शराब के काले कारोबार पर लगाम

Updated on: 09 Dec 2021, 04:50 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सख्ती के बाद राज्य में शराबबंदी कानून का पालन करवाने को लेकर पुलिस और मद्य निषेध विभाग लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस बीच, शराब के धंधे पर रोक लगाने के लिए जिलास्तर पर अब एंटी लिकर टास्क फोर्स (एएलटीएफ) का गठन किया जाएगा।

कहा जा रहा है कि इस टास्क फोर्स की जिम्मेदारी खासकर ग्रामीण इलाकों में होनेवाले शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने की होगी। बिहार के पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल ने सभी जिलों में ऐसी टास्क फोर्स गठित करने के आदेश दिए हैं।

राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की मानें तो यह टास्क फोर्स जिला पुलिस के अधीन होगी जो बड़ी कार्रवाई करने में भी सक्षम होगी। उन्होंने कहा कि जिले में कम से कम पांच से छह ऐसी टास्क फोर्स गठन करने को कहा गया है जो ग्रामीण क्षेत्रों में शराब के धंधे पर लगाम लगा सके।

बताया गया कि इस टीम में होमगार्ड के जवानों के अलावा पुलिस बल के भी जवान होंगे, जिसका नेतृत्व इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी करेंगे। सूत्रों का कहना है कि यह फोर्स स्वतंत्र रूप से शराब के काले धंधे को रोकने की कार्रवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि जिलास्तर पर एक एंटी लिकर टास्क फोर्स काम कर रही है, लेकिन अब इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले महीने राज्य में कथित तौर पर शराब से हुई लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी कानून का कड़ाई से पालन करवाने का निर्देष अधिकारियों को दिया है। इसके बाद से पुलिस और मद्य निषेध विभाग शराब के काले धंधों पर लगाम लगाने के प्रयास में जुटी है।

बिहार में किसी भी तरह की शराब बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध है। इस कानून को लेकर प्रारंभ से ही राजनीति भी खूब होती रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.