logo-image

पुलिस ने बिजली वाले का काटा चालान तो लाइनमैन ने ऐसे लिया बदला, जानें दिलचस्प किस्सा

लाइनमैन ने थाने की बिजली का बिल चेक किया तो पाया थाने पर छह लाख रुपये का बिल बकाया था.

Updated on: 02 Aug 2019, 06:04 AM

highlights

  • पुलिस ने किया बिजली वाले का चालान
  • बिजली वाले ने काटा थाने का बिजली कनेक्शन
  • थाने पर 6.66 लाख का बकाया था बिल

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के आगरा में मंगलवार को पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी इस दौरान पुलिस ने बिजली विभाग के एक लाइनमैन का चालान काट दिया. पहले तो लाइन मैन ने पुलिस से चालान न काटने की अपील की लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी और कानून का हवाला देते हुए उसका चालान काट दिया. इसके बाद नाराज लाइन मैन ने पुलिस से कुछ इस तरह से बदला लिया कि जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. लाइनमैन ने थाने की बिजली का बिल चेक किया तो पाया थाने पर छह लाख रुपये का बिल बकाया था.

बस फिर क्या था लाइन मैन को भी कानूनी तौर पर बदला लेने का मौका मिल गया और उसने भी इतना बकाया देखते हुए थाने की बिजली काट दी. लाइट कटने से थाने में खलबली मच गई, देखते-देखते यह मामला सोशल मीडिया में वायरल हो गया. बिजली कटने से थाने में कई घंटों तक अंधेरा छाया रहा और अधिकारियों में खलबली भी मच गई. जिसके बाद देर रात में काफी अनुनय-विनय के बाद ही थाने की बिजली का कनेक्शन जोड़ा जा सका.

मंगलवार की दोपहर लगभग 3 बजे फिरोजाबाद की लेबर कालोनी सब स्टेशन में तैनात लाइन मैन अपनी मोटर साइकिल से जा रहा था. रास्ते में चौकी इंचार्ज वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. लाइन मैन ने हेलमेट नहीं लगा रखा था, जिसकी वजह से चौकी इंचार्ज ने लाइन मैन पर पांच सौ रुपये का चालान कर दिया. इस चालान से लाइन मैन चौकी इंचार्ज पर भड़क गया और दफ्तर पहुंचकर अपने एसडीओ को ये बात बताई जिसके बाद शाम को लगभग 5 बजे बिजली काट दी गई. इसके साथ ही बिजली विभाग का 6.66 लाख रुपये के बकाए का चालान भी काट दिया गया, इस बात की खबर लगते ही थाने में खलबली मच गई. लाइन मैन श्रीनिवास का कहना था कि एसडीओ के कहने पर लाइन काटी गई थी.

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी के मंत्री ने कहा- नहीं मानेंगे तीन तलाक कानून, इस्लाम पर हमला है यह

बाद में जोड़ा गया थाने का कनेक्शन
जब इस मामले में बिजली विभाग के लेबर कॉलोनी विद्युत स्टेशन के एसडीओ रनवीर सिंह से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि, लाइन मैन को पिछले चार महीनों से वेतन नहीं मिला है और पुलिसवाले कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे वो मनमानी तरीके से चालान काटे जा रहे थे. बिजली विभाग का लाइन मैन पिछले चार महीनों से बिना वेतन के काम कर रहा था वो कहां से चालान भरता, तो हमने भी थाने के बिजली का बिल बकाया होने की वजह से थाने की लाइट काटी गई.

यह भी पढ़ें- प्रेस की आजादी पर इमरान खान के बयान को RSF ने 'बेशर्मी' बताया, जानें ऐसा क्यों कहा