logo-image

तृणमूल के चुनावी मैदान में आने पर बोले सावंत, उन्हें आने दो, सभी को गोवा पसंद है

तृणमूल के चुनावी मैदान में आने पर बोले सावंत, उन्हें आने दो, सभी को गोवा पसंद है

Updated on: 23 Sep 2021, 11:00 AM

पणजी:

गोवा में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कई राजनीतिक पार्टियों ने यहां से चुनाव लड़ने का एलान किया है। इस नई कड़ी में तृणमूल कांग्रेस के भी शामिल होने की संभावना है।

राज्य में कई विपक्षी राजनेताओं ने पुष्टि की है कि तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें 2022 की शुरुआत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के टिकट पर लड़ने की संभावना के बारे में बताया था। गोवा की चुनावी राजनीति में एक और राजनीतिक दल के संभावित पुन: प्रवेश से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, हालांकि, बेफिक्र लग रहे हैं।

सावंत ने बुधवार देर रात कहा, सभी को आने दें, हर कोई गोवा से प्यार करता है।

पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी में शामिल होने की संभावना के साथ तृणमूल कांग्रेस द्वारा जिन लोगों से संपर्क किया गया था, उनमें पूर्व में दो बार के कांग्रेस विधायक एग्नेलो फर्नांडीस शामिल हैं।

फर्नांडिस कहते हैं, मुझे पार्टी में शामिल होने के लिए विचार करने को कहा गया था, लेकिन मैं हमेशा से ही कांग्रेस के साथ रहा हूं। मैंने इस तरह की बातचीत में भाग लेने से इनकार कर दिया।

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा विधायक लुईजिन्हो फलेरियो ने भी कहा है, बहुत से लोग सर्वेक्षण कर रहे हैं। वे सभी नेताओं से मिल रहे हैं।

अगर तृणमूल अभी गोवा में प्रवेश करती है, तो यह दूसरी बार होगा जब पार्टी राज्य में अपनी राजनीतिक उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश करेगी। पार्टी ने 2012 में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ विल्फ्रेड डी सूजा को पार्टी के मामलों का नेतृत्व करने के लिए चुना था, लेकिन बाद के विधानसभा चुनावों में सेंध लगाने में विफल रही थी। पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ भी 2014 में पार्टी में शामिल हुए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.