logo-image

भारत में घुसा लश्‍कर-ए-तैयबा का हैंडलर, सुरक्षा एजेंसी हाई अलर्ट पर

लश्‍कर-ए-तैयबा का एक उच्‍च प्रशिक्षित हैंडलर हमलों को अंजाम देने के लिए भारत में ही मौजूद है।

Updated on: 02 Jun 2017, 12:08 PM

नई दिल्ली:

भारत के लिए एक चौकाने वाली ख़बर सामने आयी है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान का आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा भारत में आतंक फैलाने के लिए प्लानिंग कर रहा है और उसका एक उच्‍च प्रशिक्षित हैंडलर हमलों को अंजाम देने के लिए भारत में ही मौजूद है।

खुफिया सूत्रों से मिली इस जानकारी के बाद से पंजाब और जम्‍मू-कश्‍मीर में पुलिस के साथ सभी केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार, हैंडलर की पहचान हंजिया अनान के रूप में हुई है। अनान भारत में आम नागरिकों और सैन्‍य ठिकानों पर हमले के निर्देश देने के लिए आया है।

सूत्रों ने बताया है कि हैंडलर के निशाने पर श्रीनगर के कई हिस्से, जम्मू का विजयपुर रेलवे स्टेशन, सांबा और बारी ब्रह्माना के औद्योगिक इलाके, जम्मू डेंटल कॉलेज के हॉस्टल के अलावा भारतीय सेना के कैंप के आसपास के इलाके और पंजाब का गुरदासपुर व दीनानगर जैसी जगहें शामिल है।

हालांकि अब तक ये पता नहीं लगा है कि हंजिया अनान भारत में कहां छिपा बैठा है। वहीं सूत्रों का कहना है कि वह हाल ही में भारत में दाखिल हुआ है। अब तक ये भी साफ नहीं हुआ है कि लश्‍कर-ए-तैयबा का हैंडलर अकेले आया है या उसके साथ दूसरे आतंकी भी भारत में दाखिल हुए हैं।

इसे भी पढ़ेंः भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी जवान की मौत, छह घायल

जम्मू कश्मीर: बांदीपुरा में लश्कर के 5 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद