logo-image

लखनऊ में तेंदुए का आतंक जारी, हमले में सात घायल

लखनऊ में तेंदुए का आतंक जारी, हमले में सात घायल

Updated on: 27 Dec 2021, 10:45 AM

लखनऊ:

लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में घूम रहे तेंदुए के हमले में पिछले 24 घंटे के दौरान सात लोग घायल हो गए हैं।

तेंदुए को शहर के कल्याणपुर, आदिलनगर, पहाड़पुर, फूलबाग और जानकीपुरम (सेक्टर-एच) इलाकों में देखा गया है और इसकी हरकत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है।

वन विभाग के अधिकारियों की एक टीम तेंदुए को पकड़ने और उसे शांत करने का प्रयास कर रही है।

गुडंबा के रिहायशी इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों में तेंदुए की हरकत कैद हो गई है।

इन इलाकों में रहने वाले लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है और तेंदुए को डराने के लिए तेज आवाज में संगीत बजा रहे हैं।

कल्याणपुर के एक स्कूल परिसर में रहने वाली धर्मदाई रावत नाम की महिला पर सबसे पहले तेंदुए ने हमला किया था। घायल महिला को रविवार को 32 टांके लगाए गए।

उन्होंने कहा कि मैं रविवार दोपहर को खेतों में काम कर रही थी, तभी अचानक तेंदुआ मेरी पीठ पर जा टकराया। उसे बचाने की कोशिश में लगे उसके बेटे वीरू पर भी तेंदुए ने हमला कर दिया और वह घायल हो गया।

तेंदुए ने उसी इलाके में एक अन्य व्यक्ति यूसुफ पर भी हमला किया।

कम से कम 25 सदस्यों वाली वन विभाग की पांच टीमों को गुडुम्बा के आदिलनगर, कल्याणपुर और पहाड़पुर इलाकों में तैनात किया गया है।

हालांकि वन अधिकारियों ने व्यापक तलाशी अभियान चलाया, लेकिन वे जंगली बिल्ली को पकड़ने में नाकाम रहे।

बाद में रविवार शाम को आर.एस. 76 वर्षीय मसीह पर तेंदुए ने हमला किया, जिसके बाद लोगों का शोर सुनकर तेंदुआ भाग गया।

आधी रात के आसपास, तेंदुआ एक गड्ढे में बिछाए गए जाल में फंस गया, लेकिन वह भागने में सफल रहा और कुछ लोगों पर हमला किया।

एक सीसीटीवी फुटेज में तेंदुए को एक घर की चारदीवारी पर कूदते और मालिकों के पालतू कुत्ते के साथ भागते देखा जा सकता है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, उत्तरी क्षेत्र, प्राची सिंह ने कहा कि पुलिस और वन अधिकारी तेंदुए की तलाश में है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को तेंदुआ को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी करने को कहा गया है।

अभियान की निगरानी कर रहे जिला वन अधिकारी (डीएफओ), लखनऊ, रवि कुमार ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि तीन साल का तेंदुआ बाराबंकी से भटक गया है। हम इसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं ताकि इसे जंगल में छोड़ा जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.